विदेश

अफगानिस्तान के हेरात और अन्य पश्चिमी प्रांतों में भूकंप से 120 लोगों की मौत, लगभग 1,000 घायल

हेरात
हेरात के एक स्थानीय अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि अफगानिस्तान के हेरात और अन्य पश्चिमी प्रांतों में भूकंप के कारण 120 लोग मारे गए और लगभग 1,000 अन्य घायल हो गए। अधिकारी ने कहा, लगभग 1,000 घायलों को प्रांतीय राजधानी हेरात शहर के अस्पताल में ले जाया गया है। हेरात के राष्‍ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरणके प्रांतीय निदेशक मावलावी मूसा अशारी ने कहा कि भूकंप के कारण हेरात के जिंदाजान और घोरियन जिलों के 12 गांव नष्ट हो गए। । रिपोर्ट के अनुसार, चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र के अनुसार, शनिवार को अफगानिस्तान में 6.2 तीव्रता के दो भूकंप आए।
इससे पहले, देश के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक बयान में कहा गया था कि 15 लोग मारे गए और 40 घायल हो गए, लेकिन स्थानीय लोगों का मानना है कि हताहतों की संख्या अधिक हो सकती है।बयान में कहा गया है कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि बदगीस और फराह प्रांतों से कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।बयान में कहा गया है कि भूकंप में कई घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं या पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं।

बचाव दल को प्रभावित क्षेत्रों में भेजा गया है, इसमें कहा गया है कि प्रांतीय सरकार के अधिकारियों को भूकंप प्रभावित परिवारों को मानवीय सहायता की आपूर्ति करने के लिए सहायता एजेंसियों के साथ अपने आवश्यक प्रयासों का समन्वय करने का निर्देश दिया गया है।हेरात, अफगानिस्तान, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। हेरात के एक स्थानीय अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि अफगानिस्तान के हेरात और अन्य पश्चिमी प्रांतों में भूकंप के कारण 120 लोग मारे गए और लगभग 1,000 अन्य घायल हो गए। अधिकारी ने कहा, लगभग 1,000 घायलों को प्रांतीय राजधानी हेरात शहर के अस्पताल में ले जाया गया है। हेरात के राष्‍ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरणके प्रांतीय निदेशक मावलावी मूसा अशारी ने कहा कि भूकंप के कारण हेरात के जिंदाजान और घोरियन जिलों के 12 गांव नष्ट हो गए। ।

 रिपोर्ट के अनुसार, चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र के अनुसार, शनिवार को अफगानिस्तान में 6.2 तीव्रता के दो भूकंप आए।इससे पहले, देश के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक बयान में कहा गया था कि 15 लोग मारे गए और 40 घायल हो गए, लेकिन स्थानीय लोगों का मानना है कि हताहतों की संख्या अधिक हो सकती है।बयान में कहा गया है कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि बदगीस और फराह प्रांतों से कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।बयान में कहा गया है कि भूकंप में कई घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं या पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं।बचाव दल को प्रभावित क्षेत्रों में भेजा गया है, इसमें कहा गया है कि प्रांतीय सरकार के अधिकारियों को भूकंप प्रभावित परिवारों को मानवीय सहायता की आपूर्ति करने के लिए सहायता एजेंसियों के साथ अपने आवश्यक प्रयासों का समन्वय करने का निर्देश दिया गया है।

Back to top button