देश

‘दयावान लुटेरे’! कपल के पास निकले 20 रुपये तो उल्टा 100 रुपये दे गए बदमाश

 नई दिल्ली
   

दिल्ली के 'दयावान लुटेरे' पुलिस की हत्थे चढ़ गए हैं. इन्हें दयावान इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि घर के बाहर घूम रहे दंपति से साथ लूट की कोशिश हुई. दंपति के पास सिर्फ  20 रुपये थे. लुटेरों ने उनकी दोबारा तलाशी ली, लूटने के लिए कुछ नहीं मिला तो 100 रुपये देकर फरार हो गए.  घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने दौ सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की. कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने इन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, 21 जून को शाहदरा के फर्श बाजार की रात करीब 10 बजकर 55 मिनट पर पुलिस को फोन पर जानकारी मिली थी कि 2 लोग बूंदक की दम पर दंपति के साथ लूट की घटना का अंजाम दे रहे हैं. जब इस वारदात को अंजाम दिया जा रहा था तो पास ही मौजूद बिल्डिंग में रहने वाले व्यक्ति ने इसे अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया था.वीडियो में स्कूटी सवार हेलमेट पहने दो युवक दंपति को हथियार की दम पर लूट रहे थे.

फर्श बाजार थाना पुलिस को इस घटना के संबंध में कई लोगों के फोन आए थे. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची थी. पीड़ित दंपति ने पुलिस को बताया था कि स्कूटी सवार 2 लोगों ने हमें लूटने का प्रयास किया. बंदूक दिखाते हुए हमें रोका और हमारी तलाशी ली. हमारे पास मौजूद 20 रुपये ले लिए फिर से हमारी तलाशी ली, जब उन्हें लूटने के लिए कुछ नहीं मिला तो 100 रुपये देकर फरार हो गए. दंपति की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 393/34 डकैती के प्रयास और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया था.

पुलिस ने यूं किया आरोपियों को गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की शाहदरा की ऑपरेशन यूनिट टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए प्रयास शुरू कर दिए थे. जहां पर दंपत्ति के साथ लूट की कोशिश की गई थी वहां से लेकर उस इलाके में लगे 200 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को चैक किया गया था.  इससे पुलिस दिल्ली के जगतपुरी इलाके तक भी पहुंची.

टीम ने जगतपुरी में रहने वाली 100 से ज्यादा लोगों के दस्तावेजों की जांच की थी साथ ही अपने मुखबिरों को भी एक्टिव कर दिया था. पुलिस को एक आरोपी हर्ष राजपूत के बारे में जानकारी मिली थी फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया था. पुलिस टीम को जानकारी मिली की वेलकम पुलिस थाने के इलाके में इन लोगों ने स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दिया था. इसके बाद पुलिस ने हर्ष के साथी देव वर्मा को बुराड़ी संत नगर से गिरफ्तार किया.

Aakash

Back to top button