मनोरंजन

यूजर ने पूछा क्यों देखने जाएँ फिल्म पठान शाहरुख ने लिखा- मजा आएगा इसलिए

यूजर ने पूछा क्यों देखने जाएँ फिल्म पठान शाहरुख ने लिखा- मजा आएगा इसलिए

शाहरुख खान-दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान को देश के कई हिस्सों में विरोध का सामना करना पड़ रहा है। लोग फिल्म का बहिष्कार करने की मांग कर रहे हैं. इसी बीच शाहरुख खान ने बताया है कि लोगों को उनकी नई फिल्म क्यों देखनी चाहिए। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक यूजर ने शाहरुख से पूछा कि हम पठान को क्यों देखें। इसके जवाब में किंग खान ने कहा कि मुझे लगता है कि यह मजेदार होगा। शनिवार को शाहरुख ने सोशल मीडिया पर #AskSRK सेशन किया। जिसमें फैन्स किंग खान से उनकी अपकमिंग फिल्म से जुड़े सवाल पूछ रहे थे।

एक यूजर ने शाहरुख से पूछा कि एक पठान फिल्म देखने क्यों जाए? जिस पर शाहरुख ने जवाब दिया, “मुझे लगता है कि इसकी वजह से यह मजेदार होगा।

15 मिनट के इस सेशन में शाहरुख ने अपने करियर, परिवार और फीफा वर्ल्ड कप से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए।

विवाद क्यों है?

पठान के गाने ‘बेशरम रंग’ में दीपिका पादुकोण ने भगवा बिकिनी पहनी है। विरोधियों का कहना है कि भगवा रंग हिंदुत्व का प्रतीक है और दीपिका इस रंग को पहनकर बेशरम के बोल वाले गाने पर डांस कर रही हैं, जो काफी आपत्तिजनक है. बिकनी के लिए केसर जैसे पवित्र रंग का इस्तेमाल स्वीकार नहीं किया जाएगा।

विवाद के बीच शाहरुख का रिएक्शन आया

पठान विवाद के बीच शाहरुख खान ने चुप्पी तोड़ी है। फिल्म को लेकर उठे विवाद के बीच उन्होंने अपना पहला सार्वजनिक बयान दिया। शाहरुख ने गुरुवार को कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इशारों-इशारों में कहा, ‘दुनिया जो चाहे कर सकती है। मैं और आप जितने भी पॉजिटिव लोग हैं… सभी जिंदा हैं। शाहरुख का इशारा सोशल मीडिया पर फिल्म को ट्रोल करने वालों की तरफ था।

गाने पर साहित्यिक चोरी का आरोप लगाया गया है

इस गाने को लेकर सोशल मीडिया पर यह भी चर्चा है कि इसका बैकग्राउंड स्कोर फ्रेंच सिंगर जैन के गाने ‘मकीबा’ से चुराया गया है. सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स दोनों गानों को एक साथ जोड़कर पोस्ट कर अपनी बात को साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि बेशरम रंग ओरिजिनल नहीं बल्कि कॉपी किया हुआ गाना है.

यूजर्स का कहना है कि बॉलीवुड के लोग ओरिजिनल कंटेंट बनाने के नाम पर दर्शकों को भ्रमित करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस गाने के कुछ सीन फिल्म वॉर के गाने घुंघरू से प्रेरित लग रहे हैं. साथ ही दीपिका के कपड़ों और लुक्स को कॉपी करने की बात कही जाती है।

लोगों को फिर से दीपिका का जेएनयू दौरा याद आ गया

पठान का बहिष्कार करने वाले लोगों का यह भी कहना है कि वे उन कलाकारों की फिल्में नहीं देखेंगे जो जेएनयू में जाकर देशद्रोहियों के समर्थन में खड़े हुए हैं. आपको बता दें कि दीपिका पादुकोण 7 जनवरी, 2020 को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) पहुंचीं और छात्रों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं।

दरअसल, जेएनयू छात्र संघ से जुड़े कुछ छात्रों पर अज्ञात लोगों ने हमला किया था. इस पर दीपिका जेएनयू पहुंचीं और करीब 15 मिनट तक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे वामपंथी छात्रों के समर्थन में खड़ी नजर आईं।

दीपिका के इस कदम का उस वक्त भी काफी विरोध हुआ था। लोगों का मानना था कि दीपिका अपनी फिल्म ‘छपाक’ के प्रमोशन के लिए जेएनयू पहुंची थीं. उस वक्त छपाक को लेकर सोशल मीडिया पर बॉयकॉट का ट्रेंड शुरू हो गया था, नतीजा फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी.

Aakash

Back to top button