मध्यप्रदेश

मैहर जिला बनने के बाद CM शिवराज का आज पहला दौरा, हो सकता हैं माँ शारदा लोक का भूमिपूजन

मैहर
 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाम प्रदेश के नवगठित 56 वें जिले मैहर आएंगे। अपने चौथे कार्यकाल के अंतिम दौर में मुख्यमंत्री का मैहर जिले में यह पहला दौरा होगा। इसके पहले तीन बार सीएम का मैहर दौरा स्थगित हो चुका है। मैहर के जिले के रूप में गत गुरुवार को अस्तित्व में आने के 48 घंटे के बाद आज शाम 4.30 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मैहर पहुंचेंगे।

माता शारदा की ड्योढ़ी पर पहुंच कर मैहर जिला उन्हें समर्पित करेंगे

त्रिकूट पर्वत पर विराजीं माता शारदा के दर्शन कर मत्था टेकेंगे और फिर बंधा बैरियर के पास आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि विधानसभा चुनाव के ठीक पहले जिला बनाए गए। मैहर को मुख्यमंत्री कई सौगात भी देंगे। वे माता शारदा की ड्योढ़ी पर पहुंच कर मैहर जिला उन्हें समर्पित करेंगे। हालांकि गत गुरुवार को सतना में आयोजित किसान सम्मेलन के मंच से ही उन्होंने मैहर जिला मां शारदा को समर्पित करने की बात कही थी।

तैयारियां तेज, हो सकता है शारदा लोक का शिलान्यास

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के मैहर आगमन की तैयारियां उनके गुरुवार को सतना से लौटने के बाद ही शुरू कर दी गई थीं। संभागायुक्त अनिल सुचारी, सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा, एसपी आशुतोष गुप्ता एवं सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव ने तैयारियों का जायजा लिया है। अब मैहर की पहली कलेक्टर रानी बाटड भी तैयारियों में जुटी हुई हैं। माना जा रहा है कि सीएम अपने मैहर प्रवास के दौरान मां शारदा लोक के निर्माण का शिलान्यास कर सकते हैं। इस कार्य के लिए 25 करोड़ रुपए की मंजूरी गुरुवार को ही जारी की गई है जबकि 13 करोड़ पहले भी स्वीकृत किए जा चुके हैं।

अमरपाटन में पुलिस अनुभाग एवं पॉलिटेक्निक को मंजूरी

मैहर जिले की अमरपाटन तहसील में पुलिस के नए अनुविभाग और शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज को भी शासन ने शुक्रवार को मंजूरी दे दी है। अभी तक मैहर जिले में एक ही पुलिस अनुभाग था लेकिन इस मंजूरी के बाद अब अमरपाटन पुलिस अनुभाग भी अस्तित्व में आ जायेगा। ये दोनो घोषणाएं सीएम ने रामनगर में लाड़ली बहना सम्मेलन के दौरान की थी।

 

Back to top button