उत्तर प्रदेश

अमित शाह-जेपी नड्डा ने योगी, केशव मौर्य, भूपेंद्र चौधरी को दिल्ली बुलाया- दिवाली से पहले यूपी कैबिनेट विस्तार?

लखनऊ
लोकसभा चुनाव 2024 को कुछ ही महीने बचे हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां सियासी पिच तैयार करने में जुट गई हैं। भारतीय जनता पार्टी में भी महामंथन जारी है। एक बार फिर यूपी के मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं तेज हो चली हैं। सीएम योगी आज दिल्ली पहुंचेंगे। वही बताया जा रहा है कि डिप्टी सीएम केशव मौर्य और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी को भी दिल्ली बुला लिया गया है। यह दौरा अहम माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कल यानी गुरुवार को अहम बैठक है।इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गृह मंत्री अमित शाह सीएम योगी आदित्यनाथ डिप्टी सीएम केशव मौर्य और भाजपा के उप प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा होगी और फैसले लिए जाएंगे। ऐसे देखने की बात होगी कि क्या दिवाली से पहले योगी के मंत्रिमंडल विस्तार होगा? और कौन-कौन से नाम शामिल होंगे।

ये नाम हैं रेस में
चर्चा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में चार से पांच नए मंत्रियों को जगह मिल सकती है। इसमें सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर, समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले दारा सिंह चौहान, आजम खान के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले रामपुर विधायक आकाश सक्सेना समेत दो नाम और हैं जिनको लेकर अटकलें तेज हैं। हालांकि देखने वाली बात होगी कि किसे जगह मिलती है।

इन मुद्दों पर भी हो सकती है चर्चा
उत्तर प्रदेश लोकसभा की सबसे ज्यादा सीट वाला प्रदेश है। दिल्ली का रास्ता यही से तय होता रहा है। ऐसे में चर्चा है कि गृहमंत्री अमित शाह के साथ सीएम योगी की लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी बातचीत हो सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि यूपी सरकार अपने कुछ मंत्रियों को चुनाव में लड़ा सकती है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के बनारस दौरे पर भी बात हो सकती है। दरअसल पीएम मोदी नवंबर के पहले हफ्ते में बनारस का दौरा करने वाले हैं जिसको लेकर सीएम योगी ने मंगलवार को बनारस में समीक्षा बैठक भी की थी।

Back to top button