देश

पीएम नरेंद्र मोदी से मिल अमित शाह मणिपुर हिंसा के मामले में दी जानकारी

नईदिल्ली

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे हैं। पीएम रविवार देर रात पांच दिन की अमेरिका और मिस्र की यात्रा के बाद लौटे थे। नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बीच बैठक ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमित शाह नरेंद्र मोदी को मणिपुर हिंसा (Manipur violence) को लेकर अपडेट जानकारी दी हैं। शनिवार को दिल्ली में मणिपुर हिंसा को लेकर सर्वदलीय बैठक हुई थी। इसमें अमित शाह ने केंद्र सरकार व राज्य द्वारा मणिपुर में शांति बहाली के लिए उठाए गए कदमों के बारे में बताया था। विपक्षी दलों ने मीटिंग में मणिपुर के मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह को हटाने की मांग की। अमित शाह विस्तार से बैठक के बारे में प्रधानमतंत्री को बताया ।

पीएम ने जेपी नड्डा से पूछा-भारत में क्या हो रहा है?
प्रधानमंत्री रविवार देर रात दिल्ली लौटे। एयरपोर्ट पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया। विमान से उतरते ही पीएम ने नड्डा से पूछा कि भारत में क्या हो रहा है? नरेंद्र मोदी अमेरिका और मिस्र की यात्रा के चलते छह दिन बाद भारत लौटे थे।

अमित शाह ने एन बीरेन सिंह से की मुलाकात

अमित शाह ने रविवार को मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से मुलाकात की थी। बीरेन सिंह ने मणिपुर की ताजा स्थिति से अमित शाह को अवगत कराया था। इसके बाद अमित शाह ने कहा था कि राज्य और केंद्र सरकारें हिंसा को "काफी हद तक" नियंत्रित करने में सक्षम हैं।

जातीय हिंसा की आग में जल रहा मणिपुर

गौरतलब है कि मणिपुर जातीय हिंसा की आग में जल रहा है। इसके चलते 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है और सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। हजारों लोगों को विस्थापित होना पड़ा है। कुकी और मैतेई समुदाय के लोगों के बीच हिंसा की आग मैतेई लोगों के आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट के फैसले के बाद भड़की है। हाईकोर्ट ने सरकार को निर्देश दिया था कि 10 साल पुरानी सिफारिश लागू करे। इसमें मैतेई को जनजाति में शामिल करने की बात की गई थी।

Aakash

Back to top button