मध्यप्रदेश

शादी से नाराज लड़की के परिजन, 15 दिन बाद ससुराल से उठा ले गए

खंडवा

खंडवा में दूसरी जाति के युवक से शादी करने पर युवती के परिजन उसे उसकी ससुराल से उठा ले गए। घटना धनगांव थाना क्षेत्र के चिचगोहन में शुक्रवार शाम की बताई जा रही है। पति ने पत्नी की 24 घंटे तलाश की फिर शनिवार को थाने में शिकायत दर्ज कराई। मामले में धनगांव पुलिस ने दो महिलाओं सहित चार लोगों पर केस दर्ज किया है। पुलिस ने रविवार को युवती को भी खोज निकाला है। महिला का बयान आज यानी 26 जून को कोर्ट में कराया जाएगा।

खंडवा के ग्राम चिचगोहन निवासी राहुल पिता रमेश कहार ने सनावद थाना क्षेत्र अंतर्गत आदिवासी युवती से 15 दिन पूर्व प्रेम विवाह किया था। मामले में युवती की गुमशुदगी भी सनावद में दर्ज थी। सनावद पुलिस ने युवती को दस्तयाब कर बयान दर्ज किए थे। युवती बालिग थी इसलिए पुलिस ने युवती को राहुल के साथ भेज दिया था। इस से युवती के परिजन नाराज थे। शुक्रवार को युवती के मौसा- मौसी, जीजा व मामी राहुल के घर पहुंचे और राहुल के साथ मारपीट कर उसकी पत्नी को ले गए।

राहुल ने पत्नी की तलाश की, लेकिन नहीं मिली तो थाने में शिकायत दर्ज कराई। राहुल ने बताया कि उसने लड़की के परिजनों की मर्जी के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह किया है। दोनों ही अलग-अलग जाति से हैं। इसलिए परिवार वाले विरोध कर रहे थे। शुक्रवार के लड़की के रिश्तेदार मेरे घर आए और मेरे साथ मारपीट कर लड़की को लेकर चले गए।

इधर पुलिस ने राहुल की शिकायत पर आरोपी गंगाबाई, भगवान निवासी देशगांव, बंटी निवासी इंदौर और चिंताबाई निवासी खेरदा के पर केस दर्ज किया। रविवार को धनगांव पुलिस ने युवती को दस्तयाब भी कर लिया। विवेचक एएसआइ रामलाल सेलवाने ने बताया कि अपहरण और मारपीट का मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सोमवार को कोर्ट में युवती के बयान दर्ज कराए जाएंगे।

Aakash

Back to top button