खेल

ऑस्ट्रेलियाई टीम को एडम ज़म्पा की ज़रूरत है : रिकी पोंटिंग

लखनऊ
ऑस्ट्रेलिया के दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले लेग स्पिनर एडम ज़म्पा के टीम में रोल पर अपनी बात रखी है। चेन्नई में खेले गए मुकाबले में एडम ज़म्पा 18वें ओवर में भारत के खिलाफ शुरुआती गेंदबाजी करने आए, लेकिन केएल राहुल ने उनके पहले ही ओवर में तीन चौके जड़े, इस ओवर के बाद जहां राहुल ने अपनी लय कायम की। वहीं, एडम ज़म्पा ने आठ ओवर में बिना लिकेट लिए 53 रन लुटाए।

एसईएन रेडियो पर पोंटिंग ने कहा, "मैं वास्तव में सोचता हूं कि ज़म्पा और मैक्सवेल के टीम में होने से उनके पास काफी कुछ है, लेकिन ज़म्पा पिछले सात या आठ वनडे मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। "आप वॉर्मअप मैच और यहां तक कि दक्षिण अफ्रीका में उनके आने से पहले की श्रृंखला को देखें, वह विकेट नहीं ले रहे थे और वह बहुत रन दे रहे थे।" ज़म्पा और ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलियाई टीम में एकमात्र स्पिन विकल्प हैं, एश्टन एगर चोट के कारण बाहर हैं। पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी स्पिन गेंदबाजी को प्राथमिकता देने की बात भी कही।

पोंटिंग ने आगे कहा, "उन्हें कुछ बड़े फैसले लेने हैं। मुझे लगता है कि भारत के खिलाफ पहले मैच के खत्म होने के बाद से जो सवाल सबसे ज्यादा उठ रहा है, वह यह है कि क्या उन्हें एक और विशेषज्ञ स्पिनर को अपनी शुरुआती प्लेइंग-11 में शामिल करने की कोशिश करनी होगी। "वे मैक्सवेल के विशेषज्ञ स्पिनर होने के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन आप देखेंगे कि कई अन्य टीमों के पास दो से अधिक विकल्प हैं। मेरे लिए दिलचस्प बात उन्हें अभ्यास मैच में देखना था और उन्होंने गेंदबाजी के लिए लाबुशेन का इस्तेमाल किया था।" पोंटिंग ने यह कहते हुए अपनी बात खत्म की कि ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट में लगातार दूसरा मैच हारने का जोखिम नहीं उठा सकता।

 

Back to top button