खेल

बांग्लादेश पर धीमी ओवर गति के कारण मैच फीस का 5 प्रतिशत जुर्माना

यूईएफए ने की यूरो 2028 और 2032 के मेजबानों की घोषणा

न्योन
 यूईएफए ने  यहां आयोजित एक समारोह में यूरो 2028 और 2032 के मेजबान संघों की घोषणा की। इंग्लैंड, उत्तरी आयरलैंड, आयरलैंड, स्कॉटलैंड और वेल्स यूरो 2028 की मेजबानी करेंगे, जबकि 2032 संस्करण इटली और तुर्किये में आयोजित किया जाएगा।

यूरो 2032 की मेजबानी के लिए शुरू में इतालवी और तुर्की फुटबॉल संघों ने अलग-अलग बोली लगाने का निर्णय लिया था, लेकिन दोनों देशों ने अंततः टूर्नामेंट के लिए संयुक्त बोली प्रस्तुत करने का फैसला किया।

यूईएफए के अध्यक्ष अलेक्जेंडर सेफ़रिन ने सिन्हुआ के हवाले से कहा, मैं बोली लगाने वालों और मेजबान संघों को बधाई देना चाहता हूं, जिनके समर्पण, कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता को आज विधिवत मान्यता दी गई है। साथ मिलकर, हम इस महान टूर्नामेंट के अविस्मरणीय संस्करण बनाएंगे जो हमें एकजुट करेंगे और खेल भावना का जश्न मनाएंगे।

बांग्लादेश पर धीमी ओवर गति के कारण मैच फीस का 5 प्रतिशत जुर्माना

धर्मशाला
 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के एक लीग मैच में इंग्लैंड के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए बांग्लादेश पर मैच फीस का 5 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के जवागल श्रीनाथ ने शाकिब अल हसन की टीम को तय समय में लक्ष्य से 1 ओवर कम होने के कारण सजा दी।

खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों को उनकी टीम द्वारा आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहने पर प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 5 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

शाकिब अल हसन ने अपराध स्वीकार कर लिया और प्रस्तावित सजा स्वीकार कर ली, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर अहसान रजा और पॉल विल्सन, तीसरे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक और चौथे अंपायर कुमार धर्मसेना ने आरोप लगाया।

 

Back to top button