खेल

बीसीसीआई भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए 14,000 टिकट जारी करने की तैयारी में

मुंबई
भारतीय क्रिकेट परिषद (बीसीसीआई) 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान लीग मैच के लिए 14,000 टिकट जारी करने के लिए तैयार है।मैच के टिकटों की बिक्री 8 अक्टूबर, 2023 को शुरू होगी।2023 विश्‍व कप के शुरुआती मैचों में दर्शकों की अनुपस्थिति के कारण स्टेडियम में भीड़ की मौजूदगी को लेकर अटकलें लगाई जाने लगीं। गुरुवार को मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और 2019 टूर्नामेंट के विजेता न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2023 के उद्घाटन में कम दिलचस्पी थी।

दोपहर में जैसे ही जोस बटलर और टॉम लैथम की टीमें मैदान पर उतरीं, नरेंद्र मोदी स्टेडियम ज्यादातर खाली था।यह पहली बार नहीं है कि विश्‍व कप से पहले बीसीसीआई को इस तरह का सामना करना पड़ा है। बीसीसीआई ने टूर्नामेंट से ठीक पहले 9 मैचों की तारीखें बदल दीं, जिससे बड़े पैमाने पर भ्रम की स्थिति पैदा हो गई।आयोजन के शुरू होने से लगभग सौ दिन पहले, 27 जून, 2023 को विश्‍व कप का कार्यक्रम पहली बार सार्वजनिक किया गया था, जबकि 2018 विश्व कप की तुलना में, जहां कार्यक्रम एक साल से भी अधिक पहले सार्वजनिक किए गए थे।इसके बाद कार्यक्रम में अतिरिक्त समायोजन किया गया, क्योंकि कई मेजबानी संघों ने शहर में अन्य महत्वपूर्ण आयोजनों के साथ मैचों के टकराव पर आपत्ति व्यक्त की थी।

पहली घोषणा के लगभग डेढ़ महीने बाद, और 5 अक्टूबर को होने वाले टूर्नामेंट के पहले गेम तक दो महीने से भी कम समय के साथ, स्थिरता सूची को अंततः 9 अगस्त को संशोधित किया गया था।फिर घोषणा हुई कि 24 अगस्त को मास्टरकार्ड धारकों को गैर-भारत खेलों के लिए टिकट मिलेंगे, और एक दिन बाद, आम जनता के लिए। 29 अगस्त से 3 सितंबर वह समय था जब प्रशंसक – मास्टरकार्ड के साथ और उसके बिना – भारत मैच के टिकट खरीदने का लक्ष्य रख सकते थे।6 सितंबर को, बीसीसीआई ने घोषणा की कि सभी मैचों के लिए अतिरिक्त 400,000 टिकट बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे, जिसका पहले उल्लेख नहीं किया गया था।

 इसमें यह भी कहा गया है कि प्रशंसकों को अगले चरण में टिकटों की आगे की बिक्री के बारे में उचित समय पर सूचित किया जाएगा, इसके आसपास की तारीखों पर कोई स्पष्टता नहीं है, जिससे विश्‍व कप के लिए अच्छी नहीं होने वाली योजना को और अधिक बढ़ावा मिलेगा।शुरुआत में वेबसाइट क्रैश होने और कई लोगों ने ऑनलाइन टिकटों के लिए भारी कतारों की शिकायत करने के बाद बुकमायशो को टूर्नामेंट के लिए अतिरिक्त टिकट जारी करने के लिए भी कहा था।सभी की निगाहें अहमदाबाद पर होंगी, क्योंकि भारत 14 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगा। वनडे विश्‍व कप में दोनों टीमें सात बार भिड़ चुकी हैं और सभी सातों बार मेन इन ब्लू शीर्ष पर रही है।रोहित शर्मा की टीम भारत को तीसरा विश्‍व कप खिताब दिलाने के लिए उतरेगी, जबकि पाकिस्तान की नजर 1992 के बाद पहली बार विश्‍व कप जीतने पर होगी।

Back to top button