मध्यप्रदेश

CEC की बैठक जारी: कांग्रेस के 110 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर का इंतजार

भोपाल

विधानसभा चुनाव के लिए आज दिल्ली में दो अहम बैठकें हो रही है। प्रदेश कांग्रेस के नेता जहां स्क्रीनिंग कमेटी में लगभग 120 सीटों पर सिंगल नाम तय करेंगे। वहीं सेंट्रल इलेक्शन कमेटी 110 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगा सकती है। इसके साथ ही यह भी तय हो गया है कि कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची 15 अक्टूबर को शाम तक आएगी। नवरात्रि में ही कांग्रेस अपने अधिकांश उम्मीदवारों के ऐलान कर देगी।

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने अब तक करीब 150 सीटों पर सिंगल नाम तय कर सीईसी को भेजे थे, जिनमें से 110 उम्मीदवारों के नाम सीईसी की पिछली बैठक में तय हो गए थे। इन नामों पर एक बार फिर से आज चर्चा हो रही है। जिसमें विधायकों के अलावा कांग्रेस अपने ऐसे नेताओं को फिर से उम्मीदवार बनाएगी जो क्षेत्र में बड़े नेता है और उन्हें टिकट दिए जाना भी जरुरी है। इसमें रामनिवास रावत, अजय सिंह राहुल भैया, रजनीश सिंह जैसे नेताओं के नाम इसमें शामिल हैं। इन सभी नामों को आज फाइनल रूप देकर सूची तैयार कर ली जाएगी, जो 15 नवरात्रि के दिन कांग्रेस जारी करेगी।

वहीं स्क्रीनिंग कमेटी में करीब 120 नामों पर आज सिंगल नाम तय करने के लिए बैठक हो रही है। पूर्व में हुई बैठकों में सभी सीटों को लेकर चर्चा हो चुकी थी, लेकिन सीईसी के कुछ नामों पर आपत्ति आने के बाद अब करीब 120 सीटों पर स्क्रीनिंग कमेटी पर सिंगल नामों को लेकर चर्चा होगी। जिन सीटों पर सिंगल नाम तय हो जाएंगे, उनका प्रस्ताव आज ही बनाकर सीईसी को भेजा जाएगा। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में अध्यक्ष जितेंद्र सिंह के अलावा अजय कुमार लल्लू, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, अरुण यादव, कमलेश्वर पटेल, कांतिलाल भूरिया शामिल होंगे।

Back to top button