मध्यप्रदेश

प्रदेश के 13 जिलों में आज बारिश के आसार, कल से ठंड दिखाएगी असर

भोपाल

वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण मध्य प्रदेश (MP Weather Update) के करीब 13 जिलों में बारिश (IMD Forecast Heavy Rain) का अनुमान है. साथ ही कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिल सकती है.

इसके बाद प्रदेश में ठंड का असर दिखने लगेगा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान की माने तो आज कई जिलों में बारिश और तेज हवाएं देखने को मिलेंगी. इसके बाद कल से ठंड (Cold From Tomorrow) का असर शुरू हो जाएगा.

मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather)

मध्य प्रदेश में कुछ दिनों के गैप के बाद अब फिर मौसम बदलने लगा है. मौसम विभाग ने ग्वालियर, मुरैना, भिंड समेत 13 जिलों में मंगलवार को हल्की बारिश होने के आसार जताए हैं.

ऐसा वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण हो रहा है. कुछ जगहों पर तेज हवाएं चल सकती है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिन में प्रदेश में गुलाबी ठंड का दौर शुरू हो जाएगा.

आज कहां होगी बारिश

ग्वालियर, भिंड, मुरैना के साथ दतिया, श्योपुरकलां, गुना, अशोकनगर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, पन्ना और सतना में बारिश का अनुमान है. बीते रोज नर्मदापुरम, अशोकनगर, खंडवा, शाजापुर, खरगोन, रीवा और दमोह में बारिश देखने को मिली थी.

छत्तीसगढ़ का मौसम (CG Weather)

आज छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क रहेगा. 3 दिनों तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है. राजधानी रायपुर में आकाश आज भी साफ रहेंगे.

आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान 35℃ और 24℃ रहने की संभावना है. हालांकि, महीने के अंत तक कुछ जिलों में बारिश और उसके बाद प्रदेश में ठंड पड़ सकती है.

बदल रहा मौसम

इन दिनों देश के अधिकतर राज्यों से मानसून विदा हो चुका है और मौसम बदल रहा है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, सीजन का पहला वेस्टर्न डिस्टरबेंस प्रदेश में एक्टिव हो गया है.

यही वजह है कि हल्की बारिश हुई है और अगले कुछ दिन मौसम ऐसे बने रहने के असार हैं. अक्टूबर के अंत तक ठंड अपने पूरे रोल में आ चुकी होगी.

Back to top button