मध्यप्रदेश

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने ग्वालियर में स्ट्रांग रूम, मतदान केन्द्र एवं मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

भोपाल

विधानसभा निर्वाचन 2023

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  अनुपम राजन विधानसभा निर्वाचन 2023 की तैयारियों की जानकारी लेने रविवार को ग्वालियर पहुंचे। महारानी लक्ष्मीबाई महाविद्यालय (एमएलबी) पहुंचकर स्ट्रांग रूम, मतगणना केंद्र का अवलोकन किया। अधिकारियों के साथ स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिये की जा रही तैयारियों के संबंध में विस्तार से चर्चा की।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  राजन ने मतदान दलों की रवानगी और मतदान समाप्ति के पश्चात मतदान दलों द्वारा सामग्री जमा करने की व्यवस्था के संबंधी जानकारी प्राप्त की।  राजन ने कहा कि अधिक से अधिक मतदान हो, इसके लिये मतदाता जागरूकता अभियान पर विशेष जोर दिया जाए। नए मतदाता एवं दिव्यांग मतदाता भी अपने मताधिकार का उपयोग करें, इसके लिये जन जागरूकता अभियान निरंतर जारी रखा जाएं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  राजन ने कहा कि मतदाताओं की सुविधा हेतु निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं के लिये उपलब्ध कराई गई ऑनलाइन सुविधाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार हो, ताकि अधिक से अधिक लोग उसका लाभ लेकर लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी कर सकें। निरीक्षण में डीआईजी चंबल सुश्री कृष्णावेणी देशावतु, कलेक्टर  अक्षय कुमार सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने एमएलबी कॉलेज में बनाए गए मतदान केन्द्रों का भी अवलोकन किया. इसके साथ ही मतदान दलों की रवानगी और मतदान समाप्ति के पश्चात मतदान दलों द्वारा सामग्री जमा करने की व्यवस्था के संबंध में भी विस्तार से चर्चा की. उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक मतदान हो, इसके लिये मतदाता जागरूकता अभियान पर विशेष जोर दिया जाए. नए मतदाता एवं दिव्यांग मतदाता भी अपने मताधिकार का उपयोग करें, इसके लिये जन जागरूकता अभियान निरंतर जारी रखा जाए. इसके साथ ही मतदाताओं की सुविधा हेतु निर्वाचन आयोग द्वारा जो–जो ऑनलाइन सुविधाएँ मतदाताओं के लिये उपलब्ध कराई गई हैं उसका व्यापक प्रचार-प्रसार भी हो ताकि अधिक से अधिक लोग उसका लाभ लेकर लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी कर सकें.

 

Back to top button