मध्यप्रदेश

EOW ने फरार मुल्जिम को प्लेन रोक कर पकड़ा

जबलपुर

मध्य प्रदेश पुलिस ने शायद पहली बार किसी विमान को रुकवाकर आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी प्रेम मसीह जबलपुर से दिल्ली जा रहा था, आरोपी पिछले करीब दो महीने से फरार था। उसने शासकीय भूमि को बेच दिया था। इस मामले में आरोपी की ईओडब्ल्यू जबलपुर को तलाश थी।

आरोपी के संबंध में एसपी ईओडल्यू आरडी भारद्वाज को सूचना मिली कि आरोपी प्रेम मसीह जबलपुर एयरपोर्ट पर दिल्ली जाने वाली फ्लाइट से जाना वाला है। बहुत कम समय बाकी था विमान उड़ने में, ऐसे में एसपी भारद्वाज ने समय गंवाए बिना तत्काल अपनी  टीम लेकर डुमना एयरपोर्ट पहुंचे, तब तक फ्लाइट के गेट बंद होने वाले थे।  इसके बाद  एसपी ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से बात की और उनसे आरोपी को पकड़ने के लिए मदद मांगी। उन्होंने भी पुलिस की सहायता करते हुए विमान को रूकवाया। इसके बाद एस पी स्वयं टीम लेकर विमान में पहुंचे और आरोपी को उतारकर अभिरक्षा में लिया।
 

यह है मामला
शासकीय लीज की बेशकीमती जमीन को कौड़ियों के दाम बेचने पर बर्खास्त बिशप तथा उसके करीबी प्रेम मसीह के विरुद्ध ईओडब्ल्यू जबलपुर में अपराध विभिन्न धाराओं में  पंजीबद्ध है। जिसमें प्रेम मसीह दो माह से फरार चल रहा था और देश के विभिन्न शहरों में ठिकाने बदल बदल कर छिप रहा था। वह जबलपुर जमानत के सिलसिले में आया था और इसी दौरान ईओडब्ल्यू ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Back to top button