उत्तर प्रदेश

महिला सिपाही ने FIR लिखने के लिए मांगी रिश्वत, मासूम बच्ची से रेप की कीमत लगा दी 200 रुपए!

बरेली
यूपी के बरेली जिले में पुलिस की शर्मनाक करतूत सामने आई है। बच्ची के साथ रेप की घटना में थाना फरीदपुर की महिला हेल्प डेस्क पर तैनात पुलिसकर्मी उसकी मददगार बनने की बजाय उत्पीड़न में लग गई। बच्ची की मां से केस की तहरीर लिखने को दो सौ रुपये देने की मांग कर दी। शिकायत मिलने पर सीओ ने जांच के निर्देश दिए हैं।

बच्ची की मां ने बताया कि वह पढ़ी-लिखी नहीं है। इस वजह से बच्ची को लेकर सीधे थाने पहुंच गईं। थाने में उनसे तहरीर मांगी गई तो उन्होंने महिला हेल्प डेस्क पर बैठी महिला सिपाही से मदद मांगी और तहरीर लिख देने को कहा। आरोप है कि हेल्प डेस्क की महिला सिपाही ने उनसे तहरीर लिखने के बदले दो सौ रुपये की मांग की लेकिन उनके पास रकम नहीं थी। इसके बाद वह थाने से लौट गई। जब इस बारे में इंस्पेक्टर दयाशंकर को जानकारी हुई तो उन्होंने तत्काल पीड़ित परिवार को बुलाया और उनकी सुसंगधत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई।

मां को खून से लथपथ मिली थी बच्ची
बच्ची की मां ने बताया कि आरोपी ने टॉफी देने के बहाने बेटी को अपने घर बुलाया था। वह पहुंचीं तो उनकी बेटी खून से लथपथ मिली। उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

जांच के बाद होगी कार्रवाई
फरीदपुर सीओ गौरव यादव ने बताया कि आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। उसकी तलाश में दबिश दी जा रही है। पीड़ित बच्ची की मां ने महिला सिपाही पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। जांच कराई जा रही है, कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button