छत्तीसगढ़

मरीज के पेट से निकाला पांच किलो का ट्यूमर

बेमेतरा.

जिला की रहने वाली महिला लंबे समय से पेट दर्द से परेशान महिला मरीज के पेट से पांच किलोग्राम ट्यूमर निकालकर जिला चिकित्सालय के स्वास्थ्य अमलों ने मरीज को राहत पहुंचाई। कलेक्टर राहुल देव ने सफल ऑपरेशन करने वाले इस अमले से आज जिला कलेक्टोरेट में मुलाकात कर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

महिला लंबे समय से पेट दर्द की समस्या से परेशान थी। गंभीर हालत में उसने मुंगेली के जिला चिकित्सालय में संपर्क किया। जिला चिकित्सालय के स्वास्थ्य अमले ने पूरी तत्परता और गंभीरता से उपचार कर महिला का सफल आपरेशन किया और महिला के पेट से पांच किलो का ट्यूमर निकालकर उसे नया जीवन दिया। डॉ. हिना पारख ने बताया कि महिला के पेट से ट्यूमर को निकालना जरूरी तथा महिला हृदय रोग से भी पीड़ित थी, जिसके चलते उनका ऑपरेशन करना हाईरिस्क प्रतीत हो रहा था, डॉक्टरों के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो रही थी। अब ऑपरेशन होने से महिला राहत की सांस ले रही है। महिला ने सफल ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों की टीम के प्रति खुशी व्यक्त करते हुए आभार जताया।

उसने कहा कि इससे पहले वह कई निजी चिकित्सालय में हजारो रुपये बर्बाद कर चुकी थी। कलेक्टर ने कहा कि सफल ऑपरेशन कर पांच किलोग्राम ट्यूमर निकालकर मरीज को राहत पहुंचाना किसी उपलब्धि से कम नहीं है। उन्होंने सफल आपरेशन में लगे डाक्टरों को सम्मानित करते हुए आगे भी ऐसे बेहतर कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया। सम्मानित होने वाले अमले में एनेस्थीसिया विशेषज्ञ डॉ राजेश कुमार बेलदार, ओ. टी. टेक्नीशियन मनोज कुमार बंजारे, स्टाफ नर्स रेशमा आहिरे, तोमेश्वरी खुटे और वार्ड बॉय देवेंद्र यादव का नाम शामिल है।

Back to top button