मध्यप्रदेश

सुपर स्पेशलिटी के डॉक्टर्स के लिए 36 करोड़ की लागत से

 बनेंगे सर्वसुविधायुक्त आवास
पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक
राजेन्द्र शुक्ल ने किया भूमिपूजन
चिकित्सा के क्षेत्र में रीवा की प्रतिष्ठा बढ़ी है – पूर्व मंत्री शुक्ल

   रीवा
 शासन की पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत लोक निर्माण विभाग पीआईयू द्वारा सुपर स्पेशलिटी परिसर में ही डॉक्टर्स के लिए 3583.70 लाख रूपये की लागत से बहुमंजिला सर्वसुविधायुक्त आवासीय भवनों का निर्माण किया जायेगा। पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने इस कार्य का भूमिपूजन किया।

    भूमिपूजन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि रीवा के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल एवं संजय गांधी चिकित्सालय के डॉक्टर्स ने उल्लेखनीय कार्य किया है जिससे रीवा के प्रतिष्ठा चिकित्सा के क्षेत्र में बढ़ी है। कोविड काल में चिकित्सकीय स्टाफ ने उल्लेखनीय कार्य किये। इसके लिए वह बधाई के पात्र हैं।

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल विन्ध्य के लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है। यहां दिन रात मेहनत कर डॉक्टर्स जटिल से जटिल ऑपरेशन कर रहे हैं तथा गंभीर बीमारियों का इलाज हो रहा है जिससे आसपास के जिलों के लोगों को अब बाहर नहीं जाना पड़ रहा है। हमारा प्रयास है कि रीवा मेडिकल हब बने। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के विस्तारीकरण का कार्य भी शीघ्र ही प्रारंभ होगा ताकि यहां और अधिक मरीजों को इलाज की सुविधा मिलने लगे । इस अस्पताल में शीघ्र ही किडनी ट्रान्सप्लांट की सुविधा भी मिलने लगेगी।

        शुक्ल ने कहा कि इससे पहले रीवा में बीमारियों की जांच नहीं हो पाती थी। संजय गांधी अस्पताल में उपकरण नहीं थे मगर अब स्थितियां बदल गयी हैं अब रीवा में ही असाध्य रोगों का इलाज हो रहा है। गांधी स्मारक चिकित्सालय का 15 करोड़ रूपये की लागत से कायाकल्प कराया गया है।

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के डॉक्टर्स को आवासीय सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 8 मंजिल की 4 बिÏल्डगें बनायी जायेंगी जो सर्वसुविधायुक्त होंगी ताकि अस्पताल परिसर में ही अच्छे माहौल में रहकर डॉक्टर्स मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज दे सकें। शीघ्र ही रीवा में हवाई अङ्डा भी प्रारंभ हो जायेगा। उन्होंने कहा कि राजनैतिक इच्छाशक्ति से ही रीवा का बहुमुखी विकास हो रहा है। वह दिन दूर नहीं जब रीवा हर क्षेत्र में देश व प्रदेश में अग्रणी होगा।

    इस अवसर पर अपने उद्बोधन में अध्यक्ष नगर निगम व्यंकटेश पाण्डेय ने कहा कि रीवा विधायक शुक्ल के नेतृत्व में रीवा विकास की नित नई उंचाईयां छू रहा है। रीवा में अब लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलने लगी है। यहां बड़ी बीमारियों का इलाज हो रहा है तथा अच्छे डॉक्टर्स द्वारा जटिल से जटिल आपरेशन किये जा रहे हैं ।

अब इन डॉक्टर्स को आवास की सुविधा मिल जायेगी। कार्यक्रम में डीन मेडिकल कालेज डॉ. मनोज इंदुलकर ने कहा कि रीवा विधायक शुक्ल के प्रयासों से अस्पताल को आसानी से बजट की उपलब्धता हो रही है। रीवा में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की स्थापना बड़ी उपलब्धि है। अब यहां के डॉक्टर्स को बेहतर आवासीय सुविधा भी मिलेगी और वह अधिक लगन के साथ अपना काम कर सकेंगे।

कार्यक्रम को पार्षद श्रीमती पूजा सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन अधीक्षक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल डॉ. अक्षय श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर अधीक्षक संजय गांधी अस्पताल डॉ. राहुल मिश्रा, अध्यक्ष रेडक्रास सोसायटी डॉ. प्रभाकर चतुर्वेदी, डॉ. व्हीडी त्रिपाठी, डॉ. एसके त्रिपाठी सहित निर्माण एजेंसी डीजेवाई इन्फ्रा प्राइवेट लिमिटेड के डॉ. राजेन्द्र सिंह, डॉक्टर्स व स्थानीय जन उपस्थित रहे।

Aakash

Back to top button