देश

ट्रूडो को दी नसीहत, कहा- दुश्मनी ठीक नहीं, निज्जर विवाद के बीच भारत के साथ खड़ा हुआ यह कनाडाई नेता

कनाडा

 खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोप भारत पर मंढने के बाद कानाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडों इसका कड़ा विरोध देखने को मिला। वहीं अब इस बीच कनाडा की कंजर्वेटिव पार्टी के प्रमुख और विपक्षी नेता पियरे पोइलिव्रे ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा है कि आठ साल तक सत्ता में रहने के बाद पीएम जस्टिन ट्रूडो भारत के साथ संबंधों की कीमत नहीं समझ पाए हैं।

उन्होंने कहा कि कनाडा के प्रधानमंत्री बनने पर वह दोनों देशों के बीच संबंधों को बहाल करेंगे। उन्होंने कहा कि हमें भारत सरकार के साथ पेशेवर संबंध बनाने की जरूरत है। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। दोनों देशों के बीच असहमति होना ठीक है लेकिन दोनों के बीच संबंध पेशेवर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि  कनाडा का प्रधानमंत्री बनने पर मैं भारत के साथ संबंधों को बहाल करूंगा।

वहीं उन्होंने भारत से कनाडा के 41 डिप्लोमैट्स को वापस बुलाने पर ट्रूडो पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह असक्षम और गैरपेशेवर है।  आज के समय में भारत सहित दुनिया के कई बड़े देशों से कनाडा के मतभेद हैं। इतना ही नहीं कनाडा में हिंदू मंदिरों में तोड़ फोड़ की खबरों पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हिंदू मंदिरों पर हमला करने वाले और संपत्तियों में तोड़फोड़ करने वालों पर आपराधिक मामला चलाया जाना चाहिए। 

Back to top button