राजनीति

गहलोत ने दी दो गारंटी – 500 रुपये गैस सिलेंडर और परिवार की महिला मुखिया को हर साल 10 हजार रुपए

झुंझुनूं
सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने पर दो गारंटी दी है । गहलोत ने कहा कि पहली गारंटी यह कि 1 करोड़ से ज्यादा परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा जबकि दूसरी गारंटी के तहत परिवार की महिला मुखिया को हर साल 10 हजार रुपए मिलेगा ।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का कहना है, ''समाज सेवा में हमने मील के पत्थर स्थापित किए हैं, भारत में कहीं भी 25 लाख रुपये का बीमा नहीं है… राजस्थान में 1 करोड़ लोगों को पेंशन मिलती है, जिनमें विधवाएं, बुजुर्ग और अन्य लोग शामिल हैं.'' ये सामाजिक सुरक्षा है, सरकार की मेहरबानी नहीं… राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा चार विषयों पर थी: महंगाई, बेरोजगारी, समाज में समरसता और अमीर-गरीब के बीच बढ़ती खाई. मुझे ये कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि ये मेरी सरकार का बजट है. इन चार विषयों पर आया है ।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "आज की सरकार केवल दो उद्योगपतियों को बढ़ावा दे रही है। उन्हें देश की पूरी सम्पति सौंपा जा रहा है जैसे हवाई अड्डे, बंदरगाह और बड़े-बड़े PSU दिए जा रहे हैं…ये कैसी सरकार है जो रोजगार के अवसर पैदा नहीं कर रहे हैं। उनके पास कोई विजन, रोडमैप नहीं है।"

Back to top button