छत्तीसगढ़

हरदिहा साहू समाज को कांग्रेस से उम्मीद

रायपुर

भारतीय जनता पार्टी ने 85 विधानसभा सीटों के लिए अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है जिसमें से हरदिया साहू समाज से एक भी को टिकट नहीं दिए जाने समाज के लोगों में काफी आक्रोश है और नामांकन से पहले समाज के दो-तीन लोगों को टिकट देने की मांग कर रहे है लेकिन उन्हें उम्मीद कम ही लग रहा है। अब उनकी आस कांग्रेस पार्टी से क्योंकि उन्होंने अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

अगर दोनों ही पार्टी उनके समाज को टिकट नहीं देती है तो वे निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में मैदान में उतरेंगे। भाजपा ने रायपुर ग्रामीण से झेरिया साहू समाज के मोतीलाल साहू को प्रत्याशी घोषित किया है उसका समाज स्वागत करता है लेकिन हरदिहा साहू समाज से पूर्व विधायक नंदकुमार साहू को भी टिकट दिया जाना चाहिए था।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए समाज के प्रदेश संरक्षक सोमनाथ साहू, महानंद साहू, राजेश साहू व अन्य लोगों कहा कि प्रत्याशी घोषित करने से पहले हरदिहा साहू समाज का प्रतिनिधिमंडल भाजपा अध्यक्ष अरुण साव से मिलकर रायपुर ग्रामीण, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण, साजा, बालोद, धमतरी, पाटन, मंदिरहसौद, धरसींवा से टिकट देने की मांग की थी लेकिन भाजपा ने समाज के किसी भी लोगों को टिकट नहीं दिया था जिससे वे खफा है। उनकी मांग की है कि नामांकन से पहले रायपुर, धमतरी, बलौदाबाजार में प्रत्याशी बदलकर समाज के लोगों को प्रतिनिधित्व दिया जाए लेकिन उम्मीद कम ही है।

इसलिए अब उनकी आस कांग्रेस पार्टी से क्योंकि उन्होंने अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है, कांग्रेस पार्टी से वे दो विधानसभाओं में टिकट की मांग की है अगर कांग्रेस पार्टी टिकट देता है तो कांग्रेस पार्टी को पूर्ण रुप से सहयोग करेगा। अगर समाज टिकट नहीं दिया जाता है तो समाज के लोग दोनों ही पार्टियों को समर्थन नहीं करेगी और अपना प्रत्याशी मैदान में उतारेगी और इससे 12 विधानसभा क्षेत्रों में दोनों पार्टियों को नुकसान होगा।

Back to top button