खेल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाई-वोल्टेज भिड़ंत आज, ऐसे बनाएं बेस्ट ड्रीम 11 टीम 

नई दिल्ली 
टीम इंडिया आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। ये मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोपहर दो बजे से खेला जाएगा। सुपर संडे के दिन दो पूर्व चैंपियन फैंस के लिए एक रोमांचक मुकाबला पेश करने के लिए एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगे। मैच से पहले अगर आप भी अपनी ड्रीम टीम बनाने की सोच रहें हैं तब आप सही जगह पर हैं।

पांचवें मैच में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाई-वोल्टेज भिड़ंत देखने को मिलेगी। इन दोनों टीमों ने हाल ही में विश्व कप से ठीक पहले तीन वनडे मैच खेले हैं। दोनों टीमें मैच जिताऊ खिलाड़ियों से लैस हैं, जोकि शानदार फॉर्म में हैं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया हेड-टू-हेड रिकॉर्ड
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के वनडे में हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो यहां ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में है। दोनों टीमों के बीच अब तक 149 मैच खेले गए हैं जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 83 और भारत ने 56 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 10 मुकाबले में कोई परिणाम नहीं निकल सका है। पिछले महीने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज खेली गई थी जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ड्रीम-11 टीम

विकेटकीपर: केएल राहुल
बल्लेबाज: विराट कोहली, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ
ऑलराउंडर: हार्दिक पंड्या, ग्लेन मैक्सवेल, रविचंद्रन अश्विन
गेंदबाज: मोहम्मद सिराज, मिचेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह, एडम जम्पा
कप्तान: विराट कोहली
उपकप्तान: मोहम्मद सिराज

भारत और ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमरा।

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, जोश इंग्लिस, एडम ज़म्पा, मिशेल स्टार्क, सीन एबॉट।

Back to top button