देश

व्यापारी से बंदूक की नोक पर हिस्ट्रीशीटर ने 22 लाख रूपए लूटे, 25 मामलों के आरोपी को दबोचा

नई दिल्ली.

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने हथियारों के बल पर लूटपाट करने वाले एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। आरोपी रोहित ने अपने साथियों के साथ सब्जी मंडी इलाके में व्यवसायी से 22 लाख रुपये लूट लिए थे। आरोपी के खिलाफ लूटपाट, डकैती, झपटमारी और आर्म्स एक्ट आदि के 25 से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने इसके पास से 14.10 लाख रुपये, उत्तम नगर थाने से चोरी हुई स्कूटी बरामद की है। अपराध शाखा के विशेष पुलिस आयुक्त रविंद्र सिंह यादव के अनुसार, रोहिणी निवासी सतेंद्र कुमार मिश्रा ने तीन अक्तूबर को शिकायत दर्ज कराई थी कि जब वह खारी बावली, दिल्ली में अपनी ड्राई फूट की दुकान बंद करके अपने घर जा रहा था। सब्जी मंडी इलाके में स्कूटी पर सवार दो व्यक्तियों ने उसकी कार के बोनट पर कुछ रसायन फेंक दिया।

पता करने के लिए उन्होंने कार रोकी। इस दौरान आरोपी रोहित, अपने दोस्त साहिल, संदीप और आकू के साथ मिलकर हथियारों के बल पर उसका नोटों से भरा बैग लूट लिया। बैग में 22 लाख रुपये और कुछ दस्तावेज थे। पुलिस टीम ने घटना स्थल के आसपास के कई सीसीटीवी फुटेज की जांच और विश्लेषण किया गया।

कड़ी मेहनत और इनपुट से फुटेज में दिख रहे एक आरोपी की पहचान रोहित के रूप में हुई। एएसआई सुनील को गुप्त सूचना मिली थी कि फुटेज में दिख रहा आरोपी मदनगीर के पास आएगा। पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया की देखरेख में एसीपी सुशील डैला, एसआई परमजीत, एसआई मनोज और एएसआई सुनील की टीम ने मदनगीर में घेराबंदी कर आरोपी मदनगीर निवासी पी रोहित को गिरफ्तार कर लिया। बाकी आरोपियों को पकडने के प्रयास किए जा रहे हैं।

पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि वह अपने साथियों के साथ खारी बावली इलाके में गया। यहां पर उन्होंने कार के बोनट पर कुछ रसायन फेंककर उसकी कार रुकवा ली। जैसे ही शिकायतकर्ता कार से बाहर आया, उन्होंने बंदूक की नोक पर उसका बैग लूट लिया और भाग गए।

Back to top button