खेल

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच: शुभमन गिल पहुंचे अहमदाबाद, क्या प्लेइंग 11 में होगा चयन?

नई दिल्ली
भारतीय स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू के बुखार से उबरने के बाद टीम से जुड़ने के लिए बुधवार को अहमदाबाद पहुंच गए हैं। यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत को आईसीसी मेंस वनडे वर्ल्ड कप 2023 का अपना तीसरा मुकाबला चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। गिल टीम से जुड़ने के लिए अहमदाबाद तो जरूर पहुंच गए हैं, मगर वह पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले का हिस्सा बन पाएंगे या नहीं इस पर अभी अनिश्चिताएं बनी हुई है।

शुभमन गिल डेंगु के बुखार की वजह से अभी तक वर्ल्ड कप 2023 का एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभियान का आगाज करने से पहले गिल को डेंगू हुआ था। उनकी जगह ईशान किशन कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज कर रहे हैं। चेन्नई के बाद जब टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलने दिल्ली पहुंची तो गिल टीम के साथ नहीं गए। वह चेन्नई के ही अस्पताल में थे। अब तीसरे मैच के लिए यह सलामी बल्लेबाज अहमदाबाद पहुंच गया है।

सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुष्टि की कि शुबमन गिल चेन्नई में रहेंगे और अफगानिस्तान के खिलाफ मेन इन ब्लू वनडे विश्व कप मुकाबले के लिए टीम के साथ यात्रा नहीं करेंगे। आधिकारिक बयान में, बीसीसीआई ने भारत के इस असाधारण टूर्नामेंट के पहले दो मैचों से गिल की अनुपस्थिति की घोषणा की क्योंकि वह मेडिकल टीम की देखरेख में चेन्नई में रहेंगे। अब भले ही वह अहमदाबाद पहुंच गए हों, मगर उनका प्लेइंग 11 में शामिल होने मुश्किल दिख रहा है।

डेंगू होने के बाद बॉडी को रिकवर होने में काफी समय लगता है। वर्ल्ड कप अभी एक महीना लंबा चलना है, ऐसे में टीम मैनेजमेंट गिल के साथ कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगी। भारत ने गिल की गैरमौजूदगी में अभी तक खेले दोनों मैचों में जीत दर्ज है। भले ही अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गिल का रिकॉर्ड जबरदस्त हो, मगर टीम मैनेजमेंट उन्हें तब ही मौका देगी जब वह पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

 

Back to top button