विदेश

Israel Hamas War: अपनों का ही खून बहा रहा हमास, IDF ने शेयर किया वीडियो

गाजा

इजराइल डिफेंस फोर्सेस ने लेटेस्ट वीडियो शेयर करके हमास आतंकियों की पोल खोल दी है। इस वीडियो में हमास लीडर का बेटा सनसनीखेज दावा कर रहा है। आतंकी के बेटे ने बताया कि फिलिस्तीनियों की मौत के पीछे इजराइल नहीं है बल्कि हमास के आतंकी ही फिलीस्तीन के लोगों को मार रहे हैं। हमास सिर्फ पैसों के लिए फिलीस्तीनी महिलाओं और बच्चों की हत्या कर रहा है।

इजराइल डिफेंस फोर्स ने जारी किया वीडियो

इजराइल डिफेंस फोर्स ने हमास के फाउंडिंग मेंबर रहे हसन यूसुफ के बेटे मोसाब हसन यूसुफ का वीडियो एक्स पर शेयर किया है। इस पर कैप्शन लिखा गया है कि- हमास के आतंक में पला-बढ़ा, वहां से जान बचाकर भागा हमास लीडर का बेटा ही हमास की पूरी सच्चाई बता रहा है। वीडियो में आतंकी का बेटा कह रहा है कि हमास बार-बार जंग की शुरूआत करता है। जब भी हमास को पैसे की जरूरत होती है तो वे लोगों का खून बहाना शुरू कर देते हैं। यहीं उनका गेम प्लान है और वे अपनी ताकत बढ़ाने का काम ऐसे ही करते हैं।

हमास आतंकी के बेटे का कबूलनामा

वीडियो में मोसाब यूसुफ ने कहा कि उनकी तरफ से दागा गया रॉकेट मिसफायर हुआ। हॉस्पिटल में पनाह लिए सैकड़ों लोगो मारे गए हैं। आतंकवादी के बेटे ने हमास पर और भी कई तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं। आगे कहा कि इजराइल लोगों की मौतों के लिए जिम्मेदार नहीं है। मोसाब ने कहा कि क्रिमिनल्स ने फिलीस्तीनी सोसायटी के साथ सिर्फ अन्याय किया है और दुनिया की नजरों में उन्हें पीड़ित दर्शाता है। उनका मकसद फिलीस्तीन की रक्षा करना नहीं और न ही देश बनाना है, बल्कि वे फिलीस्तीन को माध्यम बनाकर अपना एजेंडा चलाते हैं।

कुछ दिन पहले हुआ था हॉस्पिटल पर हमला

गाजा शहर के अल अहली हॉस्पिटल पर कुछ दिन पहले ही हमला किया गया था, जिसमें 500 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले को लेकर इजराइल ने दावा किया था कि हमला हमास के आतंकियों द्वारा किया गया था। इजराइल ने वीडियो फुटेज और आतंकियों की बातचीत का ऑडियो भी शेयर किया था। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले महीने 7 अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने इजराइल पर 5000 रॉकेट दागे और करीब 2500 आतंकियों ने इजराइल में घुसपैठ करके लोगों को मारा था। इसके बाद से ही लगातार इजराइल की तरफ से पलटवार किया जा रहा है।

Back to top button