विदेश

Israel-Palestine War : सामने आया जस्टिन ट्रूडो का रिएक्शन, इजराइल के लिए बोल दी बड़ी बात

कनाडा 
इजराइल पर फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास द्वारा किए गए हमले की आलोचना अब दुनियाभर में हो रही है।  चरमपंथी गुट हमास की ओर से रॉकेट से किए गए भारी हमले में 200 लोगों की मौत हुई है और 2000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। वहीं इस लड़ाई पर अब भारत के साथ खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत को लेकर संबंध बिगाड़ने वाले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का रिएक्शन भी सामने आया है।    

इजराइल के लिए बोल दी बड़ी बात  
ट्रूडो ने अपने एक्स अकाउंट पर इजराइल के समर्थन में राय दी। ट्रूडो ने लिखा- कनाडा इजराइल के खिलाफ मौजूदा आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा करता है। हिंसा के ये कृत्य पूरी तरह से अस्वीकार्य हैं। हम इजराइल के साथ खड़े हैं और उसके अपनी रक्षा के अधिकार का पूरा समर्थन करते हैं। हमारी संवेदनाएं इससे प्रभावित हर किसी के साथ हैं। नागरिक जीवन की रक्षा की जानी चाहिए।

भारत भी उतरा इजराइल के समर्थन में 
 वहीं इससे पहले भारत ने इजराइल के समर्थन में उतरकर हमास द्वारा किए गए हमले की कड़ी निंदा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर कहा, 'इजराइल में आतंकवादी हमलों की खबर से पूरी तरह स्तब्ध हूं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। हम इस कठिन समय में इजरायल के साथ एकजुटता से खड़े हैं।' बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू के बीच अच्छे रिश्ते हैं और दोनों ही कई बार एक दूसरे को अपना सच्चा दोस्त बता चुके हैं।
 

Back to top button