छत्तीसगढ़

जामुल पुलिस ने बिलासपुर से महादेव बुक-128 व रेड्डी बुक 421 के 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

दुर्ग

दुर्ग एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट, थाना जामुल और बिलासपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने बिलासपुर में किराये के मकान में महादेव ऐप आॅनलाईन सट्टा चलने वाले महादेव बुक-128 एवं रेड्डी बुक 421 के पैनल को ध्वस्त करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 4 लैपटॉप, 23 मोबाईल, एटीएम कार्ड, बैंक खाते और अन्य दस्तावेजों को जप्त किया। आरोपियों को बिलासपुर से पकड़ कर पहले भिलाई लाया गया और उसके बाद जामुल थाना लेकर गए जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

डीएसपी प्रभात कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट, थाना जामुल और बिलासपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने बिलासपुर जिले के राजकिशोर नगर क्षेत्र में महादेव बुक-128 एवं रेड्डी बुक 421 नाम की ब्रांच के दो पैनल का संचालन ध्वस्त करते हुए शैलेन्द्र सिंह (27 वर्ष) शांति नगर सुपेला भिलाई, जसवंत सिंह (32 वर्ष) शांति नगर सुपेला भिलाई,  रोशन सिंह (28 वर्ष) भिलाई, निलेश कुमार साहू (19 वर्ष) सोनहत जिला कोरिया, मनीष टारोन (34 वर्ष) भिलाई, भूपेन्द्र कुमार (22 वर्ष) सेक्टर-5 भिलाई और दीपक सिंह (27 वर्ष) निवासी इदरीशपुर जिला बागपत उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया। इनके पास से 4 लैपटॉप, 23 मोबाईल, एटीएम कार्ड, चेकबुक एवं विभिन्न बैंक खातों के माध्यम से सट्टे के पैसे का लेने-देन के दस्तावेज मिले है जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है। इस कार्रवाई में महादेव बुक एवं रेड्डी अन्ना बुक से जुड़े अन्य मोबाईल नंबरों का भी खुलासा हुआ है। प्राप्त बैंक खातों एवं मोबाईल नंबरों के सूक्ष्म विश्लेषण पर और बड़े खुलासे होंगे।

डीएसपी राजीव शर्मा ने बताया कि हाल ही में आॅनलाईन सट्टा महादेव ऐप से जुड़े अन्य व्यक्तियों के संबंध में साक्ष्य एकत्रित किया गया था, जिसमें 24 जून को थाना जामुल क्षेत्रांतर्गत आॅनलाईन सट्टा का संचालन कर रहे 5 आरोपियों को पकड़ा गया। आरोपियों के पास से बिलासपुर जिले में उनका एक अन्य ब्रांच संचालित होने की जानकारी प्राप्त हुई। सूचना मिलने पर बिलासपुर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह (भापुसे) के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड सायबर यूनिट प्रभारी निरीक्षक संतोष मिश्रा एवं थाना प्रभारी जामुल निरीक्षक याकूब मेनन के नेतृत्व में विशेष टीम के मुताबिक सूचना के आधार पर बिलासपुर के राजकिशोर नगर पर एक किराये के मकान में दबिश देकर आॅनलाईन सट्टा महादेव ब्रांच क्रमांक 121 एवं रेड्डी बुक क्रमांक 421 का संचालन कर रहे 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

Aakash

Back to top button