ब्रेकिंग न्यूज़

तस्वीरों मे देखे कटे सिर…ईरान पर भड़के जो बाइडेन, बोले- चालाकी मत करना…

इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध के बीच अमेरिका ने ईरान को चेतावनी दी है।

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उन्होंने भूमध्य सागर में अपनी फ्लीट भेज दी है इसलिए चालाकी करने की जरूरत नहीं है। बता दें कि गाजापट्टी में इजरायल बमबारी करके आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर रहा है।

वहीं अमेरिका ने ईरान को चेतावनी दी है कि वह बीच में ना कूदे। इजरायल ने युद्ध जैसे हालात को देखते हुए इमरजेंसी वॉर कैबिनेट का गठन कर दिया है।  

बता दें कि इजरायल में 1500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। वहीं इजरायल के पलटवार में गाजा भी भयंकर तबाही मची है। 

जो बाइडेन ने वाइट हाउस में यहूदी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमास ने बहुत ही क्रूरता वाला अभियान चलाया है। मुझे भी विश्वास नहीं हो रहा था कि वहां इतनी क्रूरता हुई होगी।

लेकिन अब सब साफ हो गया है. हमास के आतंकियों ने बच्चों तक को नहीं बख्शा और सिर कलम कर दिया। बाइडेन ने कहा कि वह इजरायल का पूरा साथ देंगे और हमास द्वारा बंधक बनाए गए अमेरिकियों को आजाद करवाएंगे. बाइडने ने ईरान से कहा है कि वह सावधान रहे और चालाकी दिखाने की कोशिश ना करे। 

उन्होंने कहा, हमने पूर्वी भूमध्य सागर में अपनी  फ्लीट उतार दी है। अभी और फाइटर जेट्स भेजे जाएंगे। बाइडे ने कहा कि हमास ने आईएसआईएस की क्रूरता का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बाइडेन ने यहूदियों से कहा कि हम आपके लिए देश और देश के बाहर कटिबद्ध हैं। अमेरिका के विदेश मंत्री एँटनी ब्लिंक ने कहा है कि हमास के हमले में कम से कम 22 अमेरिकी मारे गए हैं वहीं 17 से ज्यादा बंधक हैं। 

उन्होंने कहा, हमास ने इजरायल में जो कुछ किया है. उसके खिलाफ पूरी दुनिया को साथ आना चाहिए। हम स्थिति को बहुत करीब से देख रहे हैं। बताते हुए दुख हो रहा है कि हमास के आतंकियों ने 22 अमेरिकी नागरिकों की भी हत्या कर दी। हम इजरालय और अमेरिका के उन परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपनों को खोया है। इसके अलावा हम बंधकों को छुड़ाने के लिए हर प्रयास करेंगे। इस मामले में इजरायल का पूरा साथ दिया जाएगा। 

बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास के करीब 1500 आतंकियों ने इजरायल में घुसकर कत्लेआम मचाया था। इसके अलावा गाजा से इजरायल पर 5 हजार से ज्यादा रॉकेट दागे गए थे। इजरायल का रक्षा विभाग का कहना है कि कम से क 1500 इजरायलियों की हत्या हुई और 2700 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। गाजा में अपना अभियान पूरा करने के लिए इजरायल के सैनिक पूरी तरह तैयार हैं। 

Back to top button