छत्तीसगढ़

जस्टिस रविंद्र कुमार होंगे हाईकोर्ट के नए न्यायाधीश

बिलासपुर.

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए भारत के राष्ट्रपति अधिवक्ता रवींद्र कुमार अग्रवाल के नाम की सिफारिश की है। छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने अपने दो वरिष्ठतम सहयोगियों के परामर्श से रवींद्र कुमार अग्रवाल को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश की।

मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ के राज्यपाल ने सिफारिश के साथ सहमति व्यक्त की है। उच्च न्यायालय में पदोन्नति के लिए उपरोक्त उम्मीदवार की उपयुक्तता का पता लगाने के लिए, भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम के दो न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना से परामर्श किया है जो छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मामलों से परिचित हैं।

एकमात्र परामर्शी-न्यायाधीश ने उम्मीदवार को उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए उपयुक्त पाया है। कॉलेजियम ने फाइल पर भारत सरकार द्वारा दी गई जानकारी पर विधिवत विचार किया है। परामर्शी-न्यायाधीश की राय का उचित सम्मान करते हुए, कॉलेजियम का विचार है कि रवींद्र कुमार अग्रवाल उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए उपयुक्त हैं।

Back to top button