खेल

 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में घुसा क्रिकेट प्रशंसक, कोहली ने समझाकर भेजा वापस

चेन्नई
चेन्नई के मैदान पर क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) के तहत भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) मुकाबले में आखिरकार एक बार फिर से क्रिकेट प्रशंसक जार्वो (Jarvo) ने एंट्री मार ली। साल 2021 में भारतीय टीम (Team India) जब इंगलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही थी तब भी जार्वो मैदान पर घुसने के कारण चर्चा में आया था। इस बार फिर से जार्वो ने शुरूआती ओवर में ही मैदान पर एंट्री मार ली। उन्हें जल्द ही मैदानकर्मी ने पकड़ लिया लेकिन वह खेलने की जिद्द करता दिखा। इसी दौरान विराट कोहली उसके पास आए और उसे समझाकर बाहर भिजवाया। उधर, सोशल मीडिया पर पल भर में ही जार्वो की चर्चा शुरू हो गई। 

कौन है जार्वो
ट्विटर पर डैनियल जार्विस के नाम से जाने जाते जार्वो एक हास्य अभिनेता, फिल्म निर्माता हैं। उनके ट्विटर पेज पर उनके बायो में यही लिखा है। उनका bmwjarvo नाम से एक यूट्यूब चैनल भी है।

पहली बार 2021 में दिखे
इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरे टेस्ट मैच चल रहा था तब दर्शकों ने पहली बार डेनियल जार्विस को देखा। जार्वो भारतीय जर्सी पहनकर भारतीय खिलाड़ियों के साथ मैदान पर चले गए और कहा कि उन्हें भी मैदान पर जाने की अनुमति दी जानी चाहिए, क्योंकि उन्होंने वही जर्सी पहनी हुई है। सुरक्षा कर्मचारियों ने उन्हें बाहर निकाल दिया।

इसके बाद भी वह नहीं रुके। एक मुकाबले में पैड, हेलमेट और दस्ताने पहनकर मैच खेलने आ गए। उनकी जर्सी पर उनका नंबर और नाम क्रमशः 69 और जार्वो लिखा था। फिर से मैदानकर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला।

टीम इंडिया ने की अच्छी शुरूआत
चेन्नई के मैदान पर पहले गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया को अच्छी शुरूआत दिलाई। उन्होंने मैच के तीसरे ही ओवर में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मिचेल मार्श को कोहली के हाथों कैच आऊट करवा दिया। 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेजलवुड।
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Back to top button