राजनीति

बीजेपी के कई नेताओ नए आज कांग्रेस का दामन थामा

भोपाल

कांग्रेस ने भाजपा को महाकौशल क्षेत्र में एक बड़ा झटका दिया है। बीजेपी  के बालाघाट से पूर्व सांसद रहे बोध सिंह भगत ने बुधवार का कांग्रेस की सदस्यता ले ली। उनके साथ ही शिव चौबे के भतीजे सुमित चौबे और बुधनी से दिग्गज जाट नेता राजेश पटेल ने आज कांग्रेस का हाथ थाम लिया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ और प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला से चर्चा के बाद इन सभी का कांग्रेस में आना तय हुआ।। इनके साथ बालाघाट जिले, बुधनी सहित तीनों दिग्गज नेताओं के सैकड़ों कार्यकर्ता भी कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, मीडिया सेल के अध्यक्ष केके मिश्रा सहित कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में इन सभी ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

23 सितंबर को टंडन करेंगे कांग्रेस ज्वाइन
इससे पहले भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रमोद टंडन ने भी सोमवार को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। टंडन के साथ भाजपा के पुराने कार्यकर्ता दिनेश मल्हार ने भी इस्तीफा दे दिया था। टंडन 23 सितंबर को इंदौर के गांधी भवन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ की मौजूदगी में फिर से कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

ओबीसी बहुल है बालाघाट
बालाघाट में इसके पहले पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अनुभा मुंजारे कांग्रेस की सदस्यता ले चुकी हैं। अब पूर्व सांसद बोध सिंह भगत ने कांग्रेस की सदस्यता ली हैं। दोनों नेता अन्य पिछड़ा वर्ग से आते हैं। बालाघाट जिला ओबीसी बहुल है और अधिकतर सीटों पर जीत-हार में निर्णायक भूमिका निभाता है। इसे देखते हुए भगत के कांग्रेस में शामिल होने को बड़ा झटका माना जा रहा है। उधर, बुदनी से भाजपा नेता राजेश पटेल ने भी बुधवार को कांग्रेस की सदस्यता ली । टीकमगढ़ से जनपद पंचायत के कुछ पदाधिकारियों को भी पार्टी की सदस्यता दिलाई गई।

Back to top button