देश

मंत्री कटारूचक बोले- AAP सरकार अपने वादे पर खरी, पठानकोट में 50 आंगनवाड़ी वर्कर्स को मिले नियुक्ति पत्र

पंजाब 
पंजाब की आम आदमी पार्टी नेतृत्व वाली सरकार में कैबिनेट मंत्री एससी कटारूचक दावा किया है कि प्रदेश सरकार अपने दावों पर खरा उतर रही हैं। उन्होंने कहा कि रोजगार के क्षेत्र में युवाओं को सशक्त बनाने के दिशा में भगवंत मान सरकार तेजी के कदम बढ़ा रही है। मंत्री ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्षों में आम आदमी पार्टी की सरकार ने हजारों की संख्या में युवाओं को नौकरियां देने का काम किया है और आगे भी यह प्रयास जारी है कि अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार दिया जाए। कैबिनेट मंत्री शनिवार (08 अक्टूबर) को पठानकोट में आंगनवाडी कार्यकर्यित्रियों और सहायिकाओं को नियुक्ति पत्र वितरित कर रहे थे। इस दौरान मंच से उन्होंने कहा कि पंजाब में सीएम भगवंत मान की सरकार अपनी रोजगार की गारंटी के वादे पर खरा उतर रही है। उन्होंने दावा किया कि पंजाब में युवाओं को लगातार आम आदमी आदमी पार्टी सरकारी रोजगार देने के प्रयास में जुटी है। अब तक 36 हजार से अधिक युवाओं को नौकरियां दी जा चुकी हैं।
 
दरअसल, पंजाब से प्रत्येक तीन साल के भीतर करीब तीन लाख युवा विदेशों का रुख कर रहे है। इसकी बड़ी वजह शिक्षा और रोजगार है। ऐसे में भगवंत सिंह मान ने मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालने के साथ ही राज्य को रंगला पंजाब बनाने का सपना देखा है। अब तक 25 हजार सरकारी नौकरियां देने का वादा पंजाब के युवाओं से किया। तब से लेकर आज तक न सिर्फ 36,000 से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी दी जा चुकी है।

ऐसे में युवाओं को मजबूत बनाने के लिए पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार पूरी ताकत के साथ काम कर रही है। सीएम मान का यह कदम राज्य को रंगला पंजाब बनाने का सपने भी जुड़ा है। पंजाब सरकार ने साल 2023-24 के दौरान रजिस्टरियों से 47 सौ करोड़ रुपए की इनकम का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। साथ ही इसके लिए पूर्ण रूप से प्रयास किए जा रहे हैं। राजस्व विभाग में नई नियुक्तियां की जा रही हैं और नौजवानों रोजगार दिया जा रहा है।

Back to top button