देश

प्रगति मैदान टनल में डिलीवरी एजेंट से लूट, बदमाशों ने छीना पैसों से भरा बैग

नई दिल्ली

बाइक सवार बदमाशों ने प्रगति मैदान टनल में कैब से जा रहे कारोबारी फर्म के कर्मियों से सरेआम पिस्टल की दम पर दो लाख रुपये लूट लिए। घटना शनिवार दिन की है। तिलक मार्ग थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मेहसाना गुजरात निवासी साजन कुमार का चांदनी चौक में सोने-चांदी का कारोबार है। साजन के कर्मचारी शनिवार दोपहर कैब से गुरुग्राम के एक फर्म को दो लाख रुपये देने के लिए रवाना हुए। कर्मचारी का साथी जितेंद्र पटेल भी साथ था। प्रगति मैदान टनल में दो बाइक पर सवार दो बदमाशों ने कैब को रुकवाया। फिर पिस्टल दिखाकर रुपये से भरा बैग छीन लिया और पीछा करने पर हत्या की धमकी दी। बदमाशों के जाने के बाद पीड़ित ने पुलिस के पीसीआर को जानकारी दी।

तेज रफ्तार वाहन गुजर रहे थे, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि बदमाशों ने उन्हें दुर्घटना होने की बात कहकर रुकने को मजबूर किया। फिर सुरंग में एक तरफ ले जाकर पिस्टल दिखाकर लूटपाट करने लगे। इस दौरान सुरंग में दोनों तरफ तेज रफ्तार में वाहन गुजर रहे थे। किसी ने न ध्यान दिया और न रुककर घटनाक्रम समझने की कोशिश की। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरंग में लगे सीसीटीवी कैमरे में हमलावरों की बाइक एवं हुलिया कैद है।

फुटेज के सहारे ही उनकी तलाश की जा रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित ने लाल किला से कैब बुक की थी। बदमाश चांदनी चौक से ही इनके पीछे लगे हुए थे, लेकिन उन्हें मौका सुरंग में मिला। पुलिस अधिकारी ने बताया कि चांदनी चौक के आसपास लूटपाट करने वाले गिरोह की जानकारी खंगाली जा रही है। पुलिस के अलावा क्राइम ब्रांच-स्पेशल सेल की टीम भी मामले की जांच कर रही है।

‘नजर रखने के लिए पर्याप्त गार्ड मौजूद’

प्रगति मैदान टनल में ट्रैफिक परिचालन पर नजर रखने वाली एजेंसी का कहना है कि टनल के सभी प्रवेश और निकासी प्वाइंट पर गार्ड तैनात रहते हैं। जिस वक्त टनल के अंदर घटना हुई, गार्ड काफी दूरी पर मौजूद थे। कुछ हिस्से की फुटेज से भी स्पष्ट पता नहीं चलता कि वो इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस को जांच में सहयोग किया जा रहा है, जो भी फुटेज मांगी जा रही है, वो दी जा रही है। अगर, कहीं पर अतिरिक्त सुरक्षा गार्ड तैनात करने की जरूरत होगी तो वो भी तैनात कर दिए जाएंगे।

 

Aakash

Back to top button