अध्यात्म

सूर्य ग्रहण के साये में शुरू होगी नवरात्रि, इन राशियों को होगा लाभ ही लाभ

सूर्य ग्रहण का वैज्ञानिक महत्व होने के साथ ही बहुत अधिक ज्योतिष और धार्मिक महत्व भी होता है। सूर्य ग्रहण का सभी राशियों पर शुभ- अशुभ प्रभाव पड़ता है। 14 अक्टबूर को सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। हिंदू पंचांग के अनुसार, 14 अक्टूबर 2023 को सूर्य ग्रहण कन्या राशि में लगेगा। यह सूर्य ग्रहण भारत में नहीं दिखाई देगा। इस सूर्य का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। आइए जानते हैं, साल का अंतिम सूर्य ग्रहण सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…  

मेष राशि- मन अशांत हो सकता है। वस्त्रों आदि के प्रति रुझान बढ़ सकता है। जीवन साथी का साथ मिलेगा। माता का सान्निध्य मिलेगा। कारोबार में कठिनाई आ सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा।

वृष राशि- मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। आत्म संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध व वाद-विवाद से बचें। जीवन साथी का साथ मिलेगा। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है।

मिथुन राशि– वाणी में मधुरता तो रहेगी, परंतु धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, परंतु उनसे व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। आय में वृद्धि होगी।

कर्क राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। आत्म संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है।

सिंह राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। आत्म संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है।

कन्या राशि- मन प्रसन्न तो रहेगा, परंतु धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। भागदौड़ अधिक रहेगी।

तुला राशि– संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार में शांति बनाए रखने का प्रयास करें। मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परंतु मन अशांत भी हो सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। परिश्रम अधिक रहेगा।

धनु राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। मन परेशान हो सकता है। व्यर्थ के क्रोध व वाद-विवाद से बचें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मकर राशि– मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें। व्यवधान आ सकते हैं।

कुंभ राशि– मन अशांत रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। व्यर्थ के क्रोध व वाद-विवाद से बचें। नौकरी में बदलाव की संभावना बन रही है। जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मीन राशि- आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परंतु अति उत्साही होने से बचें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें।

 

Back to top button