ब्रेकिंग न्यूज़

नेतन्याहू की वार्निंग- हमास का धरती से मिटा देंगे हर निशान, बाइडेन ने ईरान को चेताया…

 इजराइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को कुचलने और नष्ट करने की कसम खाते हुए कहा है कि हमास का हर आदमी डेड मैन है। हम धरती से हमास का हर निशान मिटा देंगे।

रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच दुनिया इजरायल और फिलिस्तीन के बीच एक और भीषण जंग का सामना कर रही है। दोनों देशों की तरफ से कम से कम 2300 लोग मारे जा चुके हैं।

हमास ने जिस बर्बरता से इजरायली लोगों का नरसंहार किया, नेतन्याहू बौखलाए हुए हैं। फिलिस्तीनी आतंकियों ने इजरायली गांवों में बच्चों के सिर कलम कर दिए।

महिलाओं से रेप किया और कईयों को अपहरण कर अपने साथ ले गए। इजरायल भी गाजा पट्टी पर कहर बनकर टूटा है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी नेतन्याहू के सुर में सुर मिलाते हुए ईरान को चेतावनी दी। साथ ही अमेरिका में कई यहूदी नेताओं से मुलाकात की है। 

बुधवार रात को टेलीविजन पर अपने संबोधन में इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास के आतंकवादियों ने युवा महिलाओं के साथ बलात्कार किया, युवा लड़कों और लड़कियों को गोली मार दी।

हमने लड़कों और लड़कियों को बंधे हुए देखा, जिनके सिर में गोली मारी गई थी। पुरुषों और महिलाओं को जिंदा जला दिया गया।

सैनिकों के सिर काटे गए। नेतन्याहू ने आगे कहा कि हमास से हर इजरायली की मौत का बदला लिया जाएगा। इस धरती से हमास का नामोंनिशान तक मिटा दिया जाएगा।

दुश्मन से मिलाया हाथ
नेतन्याहू ने इजरायल में वरिष्ठ विपक्षी नेता और कट्टर प्रतिद्वंद्वी बेनी गैंट्ज़ के साथ हाथ मिला लिया है। इजरायल में बीते दिनों गैंट्ज के इशारे पर नेतन्याहू के खिलाफ प्रदर्शन हुआ था लेकिन अब दोनों नेताओं ने दुश्मनी भुलाकर एक युद्धकालीन कैबिनेट का गठन किया, जो केवल युद्ध पर ध्यान केंद्रित करेगी।

रक्षा मंत्री योव गैलेंट भी इस विशेष कैबिनेट का हिस्सा हैं।  जैसे ही इज़राइल के विपक्षी नेता बेन्ट गैंट्ज़ युद्धकालीन सरकार में शामिल हुए, उन्होंने कहा, “दुश्मनों से युद्ध और साथ आने का समय है।”

बाइडेन ने यहूदी नेताओं से की मुलाकात
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार रात अमेरिकी यहूदी नेताओं से बात की और कहा कि हमास का हमला ‘प्रलय के बाद यहूदियों के लिए सबसे घातक दिन’ था।

मैं इस मामले में चुप नहीं रह सकता। बाइडेन ने कहा, “हम इज़राइली संकट के हर पहलू पर काम कर रहे हैं। मैंने बुधवार को भी नेतन्याहू से फोन पर बात की। हम उन्हें और युद्ध सामग्री भेजने जा रहे हैं।

ईरान को चेतावनी
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन हमास आतंकियों का खुलेआम समर्थन करने पर ईरान को चेतावनी दी है। उधर, संयुक्त राज्य अमेरिका ने अपने नागरिकों को गाजा की यात्रा न करने और इज़रायल की यात्रा पर पुनर्विचार करने की सलाह दी है।

अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि वह अमेरिकी नागरिकों को इज़राइल से अन्य नजदीकी देशों में सुविधा प्रदान करने के विकल्प तलाश रहा है।

Back to top button