मध्यप्रदेश

छतरपुर में पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, सामग्री जब्त

छतरपुर
 जिला मुख्यालय से करीब 80 किमी दूर बारीगढ़ क्षेत्र में अवैध हथियार बनाए जाने की फैक्ट्री पकड़ी गई है। मौके पर बंदूक के बट, घोड़ा, राउंड, कट्टा और बरमा समेत अन्‍य सामग्री पकड़ी गई है। पुलिस ने उस आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया है जो अवैध हथियार बना रहा था।

 पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के निर्देशन में थाना प्रभारी जुझारनगर उप निरीक्षक बृजेन्द्र कुमार चाचोंदिया ने पुलिस टीम के साथ दबिश देकर बारीगढ़ हथियार बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी है। जहां 33 साल का आरोपित अन्य लोगों के साथ बारीगढ़ में हथियार बनाने का काम कर रहा था।

पुलिस ने यह किया जब्त

315 बोर के 2 नग देसी कट्टे, 315 बोर के अधबने कट्टे 2 नग, 315 बोर के जिंदा कारतूस 4 नग, एक 315 बोर का खाली खोखा, कट्टा का घोड़ा 1 नग, कट्टा के टीगर 6 नग, कट्टा बनाने का सांचा 1 नग, बन्दूक की बट, कट्टा की नाल 2 नग, कट्टा बनाने में उपयोग की जाने वाली लोहे की प्लेट 4 नग, लोहे की पट्टी जो कट्टा का घोड़ा बनाने में उपयोग की जाती है 3 नग, कट्टे की स्प्रिंग 18 नग, फायर पिन की पत्ती 02 नग, बट बनाने में उपयोग किये जाने वाले लकड़ी के गत्ते 4 नग, विभिन्न प्रकार की रेती 7 नग, ग्राइंडर 1 नग, ग्राइंडर प्लेट 7 नग, बरमा 1 नग, बरमा राड 12 नग, निहाई 1 नग और भारी मात्रा में कट्टा बनाने का सामान बरामद किया गया और आरोपित को गिरफ्तार किया गया है।

Back to top button