मध्यप्रदेश

कांग्रेस कार्यालय के बाहर टेंट लगाकर धरने पर बैठ राजेन्द्र भारती के समर्थक

ग्वालियर/दतिया

कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी होते ही अंचल में इन दिनों कांग्रेस पार्टी में अंतर्कलह शांत होने का नाम नही ले रहा है। दो महीने पहले भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस में आए अवधेश नायक को पार्टी ने इस बार दतिया सीट से टिकट दे दिया है। जिससे खफा होकर पूर्व विधायक राजेन्द्र भारती के समर्थक नायक का पुतला जला रहे है और जिला कांग्रेस कार्यालय के बाहर टेंट लगाकर धरने पर बैठ गए हैं। उनकी मांग है कि टिकट बदला जाए। अगर टिकट नहीं बदला तो हम सब कार्यकर्ता घर बैठने के साथ इस्तीफा भी दे देंगे। उधर टिकट की सूची जारी होते ही पूर्व विधायक राजेन्द्र भारती भी दिल्ली रवाना हो गए हैं।  इधर कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष दामोदर सिंह यादव भी वगावत की ताल ठोक दी है। उन्होंने सेवढ़ा से कांग्रेस प्रत्याशी घनश्याम सिंह का विरोध करने के साथ ही सेवढ़ा से चुनाव लड़ने का भी ऐलान भी कर दिया है।

दतिया है हाई प्रोफाइल सीट
प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया से विधायिकी की हैट्रिक लगा चुके हैं। वह 2008 से निरंतर जीत दर्ज कराते चले आ रहे है हालांकि 2018 में नरोत्तम मिश्रा के जीत को लेकर वोटो का अंतर बहुत कम था ऐसे में अगर कांग्रेस की गुटबाजी कम नहीं हुई तो इस बार सीट निकालना मुश्किल होगा।

2 बार के हारे हुए प्रत्याशी पर कांग्रेस ने जताया भरोसा
भाजपा का दामन छोड़ हाल ही में कांग्रेस में आए अवधेश नायक पर कांग्रेस पार्टी ने भरोसा जताते हुए हाई प्रोफाइल सीट पर टिकट दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले भी अवधेश नायक दो बार चुनाव लड़ चुके हैं 2003 में  नायक नीसरे नंबर पर आए थे और 2008 में वो चौथे नंबर पर चले गए थे, इसके बावजूद नायक कांग्रेस पार्टी से टिकट लेकर मैदान में उतरे है।

राजेंद्र भारती समर्थकों ने सोमवार को दतिया शहर में पूरे दिन बम-बम  महादेव के पास स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर धरना देकर प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के नाम ज्ञापन सौंपा। ग्रामीण इलाकों में भी राजेन्द्र भारती के समर्थकों ने हाईवे पर कांग्रेस प्रत्याशी अवधेश नायक का पुतला फूंका और सोशल मीडिया पर भी विरोध जताया।

Back to top button