खेल

रिकी पोंटिंग ने रोहित शर्मा की कप्तान को बताया दमदार, टीम इंडिया को लेकर बोले- उन्हें हराना कठिन होगा

 नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलिया को दो बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है। उनका कहना है कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी जीतने के लिए रोहित शर्मा भारत के योग्य कप्तान हैं। भारत ने अपनी मेजबानी में टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की है। भारत ने पहले मैच में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, दूसरे मैच में अफगानिस्तान और तीसरे मैच में चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान को हराया है।

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी से बात करते हुए कहा, "वह (रोहित) बहुत शांत स्वभाव का है। वह जो कुछ भी करता है उसमें बहुत शांत रहता है। आप इसे उसके खेलने के तरीके से भी देख सकते हैं। वह काफी संक्षिप्त किस्म के बल्लेबाज भी हैं और मैदान के अंदर और बाहर भी उनका प्रदर्शन इसी तरह का है। हम आराम से बैठकर यह नहीं कह सकते कि किसी स्तर पर दबाव उन पर हावी नहीं होगा, या इसका उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, क्योंकि टूर्नामेंट की विशालता के साथ ही ऐसा होगा, लेकिन वह इसे ले लेंगे और इसका सामना करेंगे।"

दिसंबर 2021 से रोहित ने वनडे में भारत की कप्तानी की है। इस पर पोंटिंग का मानना ​​है कि वर्तमान कप्तान आदर्श नेता हैं, क्योंकि भारत घरेलू धरती पर वर्ल्ड कप खेल रहा है, विराट कोहली को बल्ले से अपनी प्रमुख भूमिका पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिली है। उन्होंने कहा, "विराट जैसा कोई व्यक्ति, जो थोड़ा अधिक दिल से काम करता है, और शायद प्रशंसकों की बात सुनता है और प्रशंसकों के साथ थोड़ा अधिक खेलता है, उसके व्यक्तित्व वाले किसी व्यक्ति के लिए शायद यह थोड़ा कठिन होगा, लेकिन मुझे लगता है कि रोहित को इससे कोई दिक्कत नहीं होगी। वह एक शानदार व्यक्ति हैं और लंबे समय से एक महान खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने भारत के नेता के रूप में बहुत अच्छा काम किया है।"
 

पोंटिंग ने टीम इंडिया को लेकर कहा, "मैंने शुरू से ही कहा था कि मुझे लगता है कि टीम इंडिया को हराना कठिन होगा। उनके पास बहुत प्रतिभाशाली टीम है। उन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी, अपनी स्पिन और शीर्ष क्रम, मध्य क्रम की बल्लेबाजी से सभी बेस कवर कर लिए हैं। उन्हें हराना बेहद कठिन होगा, लेकिन हम देखेंगे कि वे ज्यादा दबाव आने पर कैसे टिक पाते हैं।" टीम इंडिया का अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ है, जो अभी तक एक मैच जीती है।

 

Back to top button