राजनीति

सनातन विरोधियों ने छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिराने का दुस्साहस किया – पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

छिंदवाड़ा/जबलपुर.
हम मध्यप्रदेश में स्थाई विकास की सरकार के लिए लड़ रहे हैं। भाजपा सरकार ने विकास के लिए जो काम किए उससे प्रदेश बीमारू राज्य से बाहर निकलकर विकसित राज्य बन गया है। नए मेडिकल कॉलेज, नए आईआईटी कॉलेज खोले गए। मध्यप्रदेश संस्कार, संस्कृति का केंद्र है। यहां शंकराचार्य जी की मूर्ति स्थापित की गई। उज्जैन में महाकाल मंदिर कॉरिडोर बनाया गया। यह बात पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद रविशंकर प्रसाद ने छिंदवाड़ा में पत्रकार-वार्ता को संबोधित करते हुए कही। प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी मध्यप्रदेश से बहुत स्नेह रखते हैं। इसी कारण प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी जी अभी तक 38 दौरे कर चुके हैं। मनमोहन सिंह जी ने प्रधानमंत्री कार्यकाल के दौरान मध्यप्रदेश में कुछ ही दौरे किए थे।

छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा तोड़ी गई
प्रसाद ने कहा कि मैं कमलनाथ जी से एक सवाल पूछता हूं कि राहुल गांधी मोहब्बत की दुकान खोलने की बात करते हैं ,लेकिन वे कांग्रेस में मोहब्बत कब पैदा करेंगे। कांग्रेस में कुर्ता फाड़ बयान जारी हो रहे हैं। कांग्रेस में मोहब्बत नहीं बिखराव है। छिंदवाड़ा के कांग्रेस प्रत्याशी अपने पोस्टरों में राहुल गांधी के फोटो नहीं लगाते हैं। 43 साल से कमलनाथ छिंदवाड़ा से बड़े नेता हैं। बड़े विभागों के मंत्री भी रहे। कमलनाथ बड़े व्यापारी और उनके बड़े -बड़े शैक्षणिक संगठन हैं। मैं उनसे ये पूछना चाहता हूं कि उन्होंने यहां के लिए क्या किया। प्रसाद ने कहा कि जब मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार थी तब सौसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को बुल्डोजर से गिराया गया था।

कांग्रेस ने राजनीति को दिया कुर्ता फाड़ शब्द
प्रसाद ने कहा कि बिहार अक्सर राजनीति को नये-नये शब्द देने के लिए मशहूर है, लेकिन इस बार बिहार को पीछे छोड़कर मध्यप्रदेश ने राजनीति को एक नया शब्द दिया है ’कुर्ता फाड़’ राजनीति। समझ में नहीं आता कि इसके लिए कांग्रेस पार्टी को बधाई दूं, उसका अभिनंदन करूं या इस पर दुख जताऊं। दो बड़े नेता, जिनमें से एक मुख्यमंत्री पद का दावेदार है और दूसरा पूर्व मुख्यमंत्री है। इनमें से मुख्यमंत्री पद के दावेदार पूर्व मुख्यमंत्री के लिए कहते हैं कि इसके कपड़े फाड़ो। प्रसाद ने कहा कि इससे पता चलता है कि कांग्रेस में अंदर खाने सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। ये कांग्रेस के नेताओं के राजनीतिक स्वार्थ का टकराव है।

कमलनाथ और नकुलनाथ राहुल गांधी को नहीं मानते
प्रसाद ने कहा कि दरअसल कमलनाथ और नकुलनाथ राहुल गांधी को कुछ नहीं मानते। दोनों पिता -पुत्र सनातन के भी विरोधी हैं। प्रसाद ने कहा कि सभी विपक्षियों ने मिलकर जो इंडी एलायंस बनाया है उसे हम घमंडी एलायंस कहते हैं, क्योंकि उस एलायंस में कोई एक मत नहीं हैं। यह एलायंस अवसरवादी लोगों का गठबंधन है, जो बनने से पहले ही बिखर गया है।

तीन प्रदेश में बनेगी भाजपा की सरकार
प्रसाद ने जबलपुर में भी पत्रकार-वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की सरकार बनेगी। मध्यप्रदेश में चुनावी मुद्दा जमीन पर दिखने वाले काम और झूठ के पुलिंदे के बीच होगा। राज्य में विकास के पैमाने की बात आती है तो हम देखते है कि राज्य में प्रति व्यक्ति आय कितनी बढ़ी है, राज्य में सड़कों का निर्माण कितना हुआ है, राज्य में अपराध की स्थिति क्या है। इन सारे पैरामीटर में आपका अपना मध्यप्रदेश आगे निकल गया है। यह सब भाजपा की सरकार में हो पाना संभव हुआ है।  

महिलाओं का स्वाभिमान, किसानों का सम्मान
प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में जहां महिलाओं के स्वाभिमान का ख्याल रखा गया.वहीं, किसानों का सम्मान भी किया गया। इसी कारण आज किसानों को सम्मान निधि केंद्र और राज्य सरकार मिलाकर दे रही है। हमारी लाड़ली बहनों के खाते में प्रतिमाह 1250 की राशि आ रही, जिससे हमारी बहनें आत्मनिर्भर हो रही। युवाआें को सीखो कमाओ योजना का लाभ मिल रहा और कोई वर्ग अछूता नही है। जिसे सरकार योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित ना कर रही हो।

जबलपुर का हुआ ऐतिहासिक विकास
प्रसाद ने कहा कि मैं पहले भी जबलपुर आया हूं पर इस बार तो देखने में आया कि यहां अभूतपूर्व विकास कार्य हुआ है। 450 करोड़ की लागत से शानदार एयरपोर्ट बन रहा है, प्रदेश का सबसे बड़ा फ्लाई ओवर यहां बन रहा है। देश की सबसे बड़ी रिंग रोड यहां बन रही और चारों और की सड़के चौड़ी हो गई है। आज का जबलपुर विकास के रास्ते पर अग्रिम पंक्ति में आकर खड़ा हो गया है।

जबलपुर में पत्रकार वार्ता के दौरान सांसद एवं पश्चिम विधानसभा प्रत्याशी राकेश सिंह, प्रदेश मंत्री आशीष दुबे, नगर अध्यक्ष प्रभात साहू, व्यापारी प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक शरद अग्रवाल, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी प्रशांत तिवारी गोलू उपस्थित रहे। छिंदवाडा में पत्रकार वार्ता के दौरान केन्द्रीय मंत्री भानूप्रताप वर्मा, कार्यवाहक अध्यक्ष प्रियवत सिंह ठाकुर, शेषराव यादव, प्रदेश प्रवक्ता अजय धवले, परमजीत सिंह, संदीप चौहान उपस्थित थे।

Back to top button