देश

धोखेबाज की हैरान कर देने वाली कहानी: 40 लाख खर्च कर कनाडा भेजी बहू, पति को भूली, PR युवक से कर ली दोस्ती…

नई दिल्ली 

विदेश जाकर पढ़ने और वहां लाइफ सेट करना आज के युग में हर युवा का सपना ही नहीं ब्लकि लक्षय बन गया है। खास तौर पर पंजाब के युवाओं में बाहर जाने का क्रेज सिर चढ़ कर बोल रहा है। वहीं इस बीच अभिभावक भी अपने बच्चों को विदेश भेजने के लिए किसी भी हद तक  जाने को तैयार है लेकिन कई बार एक फैसला उनकी सारी जिदंगी पर भारी पड़ जाता है।  हाल ही में एक नया मामला सामने आया जिसमें 40 लाख खर्च कर कनाडा भेजी बहू ने जब विदेशी धरती पर अपने तेवर बदले सो ससुराल वालों के आंखों के आगे अंधेरा छा गया। दरअसल, शादी से पहले दोनों पक्षों में तय हुआ था कि बहू पहले विदेश जाएगी और फिर पति को वहां से स्पाउस वीजा पर बुलाएगी लेकिन वहां जाते ही बहू वादे से मुकर गई जिसके बाद ससुरालियों की शिकायत पर FIR दर्ज कराई गई है। 

विदेश की धरती पर जाकर अपने पति को ही भूल गई 'बहू'
मामला खन्ना का है जहां ससुराल वालों ने 40 लाख रुपए खर्च कर बहू को  विदेश पढ़ने भेजा था लेकिन विदेश की धरती पर जाकर अपने पति को भूल गई। वहां उसने PR (permanent residency) युवक से दोस्ती कर ली। जिसका पचा चलने के बाद ससुराल वालों ने  खन्ना के मलौद थाना में कनाडा बैठी युवती गगनदीप कौर, उसके पिता रविंदर सिंह और माता बलजिंदर कौर निवासी रायपुर (मलेरकोटला) खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।

Ielts पास बहू ने विदेश की धरती पर कदम रखते ही बदले तेवल
FIR के मुताबिक, निवासी गांव लहल के रहने वाले सुखविदंर सिंह के पड़ोसी ने नाजर सिंह के रिश्तेदार रविंदर सिंह ने अपनी Ielts पास बेटी गगनदीप कौर के रिश्ते की बात और उन्होंने बताया कि उनके पास बेटी को बाहर भेजने के लिए तय रकम नहीं है इस पर दोनों पक्षों में तय हुआ कि गगनदीप कौर की शादी सुखविंदर के बेटे गुरसिमरन सिंह से होगी। सारा खर्च सुखविंदर सिंह का परिवार करेगा और फिर कनाडा जाने के बाद गगनदीप कौर अपने पति गुरसिमरन सिंह को स्पाउस वीजा पर बुलाएगी सब तय के मुताबिक, दोनों की शादी 19 नवंबर 2020 को हुई। लेकिन कनाडा जाने के कुछ समय बाद गगनदीप कौर ने अपने तेवर बदलने शुरू किए और एक सेमेस्टर पूरा होने के बाद जब परिवार ने बहू गगनदीप कौर को बेटे गुरसिमरन सिंह को स्पाउस वीजा पर बुलाने के लिए कहा तो वह टाल मटोल करने लगी। फिर जब परिवार को खबर पहुंची कि बहू ने वहां  पीआर युवक से संबंध बना लिए तो उन्हें डराना धमकाना शुरू कर दिया गया। इसी बीच 29 अक्तूबर 2022 को पंचायती राजीनामा भी हुआ था जिसमें तय हुआ था कि गगनदीप कौर अपने पति गुरसिमरन सिंह को कनाडा लेकर जाएगी लेकिन इसके बावजूद शर्ते नहीं मानी गई। 
 
वहीं लड़के पक्ष का आरोप है कि उन्होंने शादी से लेकर बहू को कनाडा भेजने तक काफी खर्चा किया है। जिसमें 15 तोले सोने के गहने के साथ कनाडा भेजने तक ककरीब 40 लाख रूपए खर्च हुए है। हालांकि पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है और आगे की कार्रवाई जारी है। 
 

Back to top button