खेल

प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर दक्षिण अफ्रीका का कब्‍जा, ऑस्‍ट्रेलिया का हुआ बुरा हाल

प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर दक्षिण अफ्रीका का कब्‍जा, ऑस्‍ट्रेलिया का हुआ बुरा हाल
World Cup में अफ्रीका की जीत से भारत को बड़ा नुकसान, प्वाइंट्स टेबल में उलटफेर
World Cup की प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर, टॉप पर दक्षिण अफ्रीका का कब्‍जा
मुंबई

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023 Points Table) में अबतक 10 मैच पूरे हो चुके हैं. जिसमें दक्षिण अफ्रीका, भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का प्रदर्शन शानदार रहा है. जबकि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका ने काफी निराश किया है और उनका हार का सिलसिला जारी है. दक्षिण अफ्रीका ने 10वें मैच में ऑस्ट्रेलिया पर 134 रनों की बड़ी जीत दर्ज की, जिसके बाद प्वाइंट्स टेबल में भारत को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है, तो पूरे प्वाइंट्स टेबल में ही उलटफेर हो गया है.

ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर दक्षिण अफ्रीका ने नंबर वन पर किया कब्जा

इकाना स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 134 रन से हरा दिया और वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी बड़ी जीत दर्ज की. इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका की टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर पहुंच गई है. दक्षिण अफ्रीका ने पहले नंबर से न्यूजीलैंड को अपदस्थ कर दिया है. अफ्रीकी टीम के अब 4 अंक और +2.360 हो गया है. जबकि न्यूजीलैंड की टीम 4 अंक और +1.958 नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है.

प्वाइंट्स टेबल

 

दक्षिण अफ्रीका की जीत से भारत को एक स्थान का नुकसान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की धाकड़ जीत से भारत को एक स्थान का नुकसान हुआ है. भारत अब दो मैच जीतकर 4 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. भारत का नेट रन रेट +1.500 है. जबकि प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान की टीम चौथे स्थान पर है. पाकिस्तान ने भी दो मैच जीते हैं और उसके 4 अंक और +0.927 नेट रन रेट है. इंग्लैंड प्वाइंट्स टेबल में दो अंक और +0.553 नेट रन रेट के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. जबकि एक मैच जीतकर दो अंक और -0.653 नेट रन रेट लेकर बांग्लादेश की टीम 6 नंबर पर पहुंच गई है.

प्वाइंट्स टेबल में अफगानिस्तान सबसे आखिरी स्थान पर

प्वाइंट्स टेबल में अफगानिस्तान की टीम सबसे आखिरी स्थान पर है. जबकि ऑस्ट्रेलिया 9वें, नीदरलैंड 8वें और श्रीलंका की टीम 7वें स्थान पर पहुंच गई है. सभी चारों टीमों को वर्ल्ड कप में अबतक एक भी मैच में जीत नहीं मिली है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्ल्ड कप 2023 का सफर आसान नहीं

ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए वर्ल्ड कप 2023 में आगे का सफर आसान नहीं है. पहले मैच में भारत के हाथों 6 विकेट से हार मिलने के बाद दूसरे मैच में भी उसे दक्षिण अफ्रीका से 134 रनों की शर्मनाक हार मिली. जिससे अब उसके लिए आगे का सफर मुश्किलों भरा हो गया है. उसे आगे बढ़ने के लिए लगातार जीत की दरकार होगी.

 

Back to top button