विदेश

दुनिया में सबसे महंगा आटा पाकिस्तान में बिक रहा, डरा देंगी कीमतें

कराची

कंगाली से जूझते पाकिस्तान में महंगाई रोज नए रिकॉर्ड बनाती जा रही है और तोड़ती भी जा रही है। ताजा उदाहरण मुल्क के बड़े शहरों में से एक कराची का है, जहां खबर है कि आटा 320 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। हाल ही में कई शहरों में आटे और शक्कर की कीमतों में भारी इजाफा दर्ज किया गया है। हाल ही में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष यानी IMF की तरफ से पाकिस्तान को राहत मिली है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान ब्यूरो ऑफ स्टैटिसटिक्स (PBS) के अनुसार, कराची में 20 किलो आटे का पैकेट 3200 रुपये में मिल रहा है। ऐसे में कहा जाने लगा है कि कराची की जनता शायद दुनिया में ऊंची दरों पर आटा खरीद रही है। खास बात है कि इस्लामाबाद और पंजाब की तुलना में भी कराची में आटे की कीमत सबसे ज्यादा है।

तेजी से बढ़ी कीमतें
कराची में आटे के 20 किलो के पैकेट की कीमत में 200 रुपये का इजाफा दर्ज किया गया है। जबकि, इस्लामाबाद में 106 रुपये, रावलपिंडी में 133 रुपये, सियालकोट में 200 रुपये और खुजदार में 300 रुपये की बढ़त हुई है। इनके अलावा बहवलपुर में 146 रुपये, मुल्तान में 93 रुपये, सुक्कूर में 120 रुपये और क्वेटा में 100 रुपये बढ़े हैं।

शक्कर की कीमतें भी छू रही हैं आसमान
पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के बीच शक्कर की कीमतें भी खुदरा बाजार में बढ़कर 160 रुपये प्रति किलो हो गई है। कराची, इस्लामाबाद और रावलपिंडी में शक्कर 150 रुपये प्रति किलो तक बिक रही है। लाहौर में इसकी कीमतें 145 रुपये प्रति किलो और 142 रुपये प्रति किलो है। खास बात है कि हाल ही में एक रिपोर्ट में कराची को रहने के लिए सबसे कम योग्य शहरों की सूची में शामिल किया गया था।

 

Aakash

Back to top button