छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में होगी भोजपुरी फिल्म गब्बर की शूटिंग, बजट हैं 2 करोड़, छत्तीसगढ़ी में भी बनेगी

रायपुर

समाजसेवी संस्था नवोदय एसोसिएट्स अब फिल्म निर्माण में कदम रखने जा रही है। निमार्ता जयवर्धन कुरोठे और निर्देशक मनीष मानिकपुरी गब्बर (टेंटेटिव टाइटल) का निर्माण करने जा रहे हैं जिसका बजट लगभग दो करोड़ रुपये रखा गया है। भोजपुरी व छत्तीसगढ़ी में बनने वाली इस फिल्म का निर्माण छत्तीसगढ़ में किया जाएगा। मुख्य भूमिका में भोजपुरी के सुपरस्टार प्रवेश लाल यादव नजर आएंगे जो साजन, घूंघट में घोटाला, जैसी करनी वैसी भरनी जैसे दर्जनों सुपरहिट फिल्म दे चुके है। इन दिनों वे लंदन में अपनी फिल्म निरहुआ हिंदुस्तानी-4 और घूंघट में घोटाला- 3 की शूटिंग में व्यस्त हैं। पत्रकारवार्ता में निर्देशक मनीष मानिकपुरी, छत्तीसगढ़ी कलाकार पुष्पेंद्र सिंह, पूरन किरी, काजल सोनबेर उपस्थित थी।

निर्देशक मनीष मानिकपुरी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि गब्बर में भोजपुरी कलाकारों के साथ ही छालीवुड के सशक्त अभिनेता पूरन किरी, विलेन सुनील तिवारी, कॉमेडी किंग क्रांति दीक्षित और पुष्पेंद्र सिंह जैसे दिग्गज कलाकार भी नजर आएंगे। प्रवेश लाल के साथ साथ भोजपुरी अदाकारा ऋचा दीक्षित और संजय पांडे जैसे नामचीन कलाकार भी होंगे। फिल्म की शूटिंग संभवत: सितंबर माह में शुरू हो जाएगी और 2024 में भाजपुरी सिनेमाघरों के साथ ही छत्तीसगढ़ के सभी सिनेमाघरों में रिलीज होगी। गब्बर भोजपुरी और छत्तीसगढ़ी दोनों भाषा में बनेगी। निर्माण में तकनीकी तौर पर किसी तरह की कोई कमी नहीं रखी जाएगी। निर्देशक मनीष मानिकपुरी इंडस्ट्री में बेहतरीन तकनीक की वजह से जाने जाते हैं और फिल्म के निर्माण में उनका लंबा अनुभव बेहद कारगर साबित होगा। बजट लगभग 2 करोड़ रुपए रखा गया है। फिल्म को छत्तीसगढ़ के साथ-साथ मध्यप्रदेश के बांधवगढ़ में भी फिल्माया जाएगा। 90 प्रतिशत शूटिंग छत्तीसगढ़ में ही होगी। भोजपुरी के बाद इसी फिल्म को छत्तीसगढ़ी में भी यहां के सुपरस्टार के साथ पुन: निर्माण किया जाएगा।

मानिकपुरी ने कहा कि अमलेश स्टारर छत्तीसगढ़ी फिल्म गुईया की शूटिंग पूरी हो चुकी हैं। अब मैं पूरी तरह से गब्बर पर फोकस कर रहा हूं। गब्बर की कहानी मैंने 4 साल पहले लिखी थी। पटकथा मैंने और सिद्धार्थ सिंह ने लिखी है। सिद्धार्थ इस फिल्म के सिनेमेटोग्राफर भी होंगे। फिल्म में वे सभी कलाकार अभिनय करते दिखाई देंगे जो मेरी पहले की फिल्मों में रहे हैं। फिल्म में 100 से भी ज्यादा कलाकारों की अवश्यकता होने के कारण अलग-अलग शहरों में आॅडिशन रखा जाएगा ताकि नए चेहरों को भी मौका मिले। खासतौर पर हिरोइन के लिए नए चेहरे की तलाश की जा रही है।

Aakash

Back to top button