छत्तीसगढ़

डबल इंजन की सरकार के माध्यम से हम तेज गति के साथ जनता की सेवा कर पाएंगे: उपमुख्यमंत्री साव

रायपुर

बीजेपी ने एनडीए के साथ मिलकर लगातार तीसरी बार लोकसभा चुनाव जीता है. जीत के बाद मोदी कैबिनेट में किसे जगह मिलेगी इसकी चर्चा तेज हो गई है. वहीं छत्तीसगढ़ से किसे मौका मिलेगा, इस पर उपमुख्यमंत्री अरुण साव का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि कौन केंद्र में मंत्री बनेंगे ये पीएम का विशेषाधिकार होगा. डबल इंजन की सरकार के माध्यम से हम तेज गति के साथ जनता की सेवा कर पाएंगे.

इस बड़ी जीत पर मीडिया से बात करते हुए डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि 1962 के बाद किसी पीएम को तीसरी बार पीएम बनने का अवसर मिला है. ये पीएम के नेतृत्व में ऐतिहासिक और बड़ी जीत है. दस साल सरकार में रहने के बाद बहुमत से सरकार में आना बड़ी उपलब्धि है. ये जनता का मोदी जी के ऊपर भरोसा और आशीर्वाद है. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की दशा और दिशा बदली है, एक भारत श्रेष्ट भारत को साकार किया है. साथ ही दुनिया में मान सम्मान और गौरव बढ़ाया है. इन सबकी वजह से ही जीत हुई है.

छग की 10 सीटों पर भाजपा की जीत पर डिप्टी सीएम साव ने कहा कि छग में भी भाजपा की बड़ी जीत है. कांग्रेस पार्टी ने अपने बड़े नेताओं को मैदान में उतारा और सब हार गए. पूर्व सीएम भूपेश बघेल ना केवल स्वयं हारे बल्कि उनके गृह लोकसभा में कांग्रेस के प्रत्याशी की दुर्दशा हुई. जनता ने कांग्रेस को नकारा है. यह बहुत बड़ी हार हुई हैं. कांग्रेस की दुर्दशा का जिम्मेदारी कौन है. ये बताना चाहिए ?

कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं को मिली हार के जिम्मेदारी कौन ? इस सवाल पर अरुण साव ने कहा, कांग्रेस के सबसे बड़े नेता कौन हैं? पूर्व सीएम को बताना चाहिए कि दुर्दशा की जिम्मेदारी कौन लेंगे. सभी को जनता ने नकारा और पराजय किया. कोरबा में भाजपा की हार पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि कोरबा में हमारी बहुत बड़ी हार नहीं हुई है. थोड़े से वोटों से हारे हैं.

केंद्र में मंत्री पद को लेकर उपमुख्यमंत्री साव ने कहा कि कौन केंद्र में मंत्री बनेंगे ये पीएम का विशेषाधिकार होगा. डबल इंजन की सरकार के माध्यम से हम तेज गति के साथ जनता की सेवा कर पाएंगे.

Back to top button