मध्यप्रदेश

दो दिवसीय नवदीप लाईफस्टाईल एक्जीबिजशन का हुआ समापन

भोपाल
राजधानी भोपाल में 2 दिवसीय नवदीप लाइफस्टाइल एग्जीबिशन का आयोजन हुआ जिसमें नवरात्रि और दशहरा के पर्व पर महिला सशक्तिकरण और हस्तशिल्प कला को बढ़ावा देने के उद्देश से मेट एंड मेस्ट्रो इवेंट्स कंपनी ने शहर भर से 40 से ज़्यादा ब्रांड्स को एक साथ एक छत के नीचे जमा किया. कंपनी के संचालक मदीहा रेशमवाला वा मोहसिन खान ने बताया की बीते 2 महीनो के परिश्रम के बाद 15 और 16 अक्टूबर 2023 को 10 नंबर मार्केट स्तिस्थ राग भोपाली में प्रदर्शनी लगाई.

भोपाल के कई NGO के साथ साथ साउथ अफ्रीका के डरबन शहर के वायरलेस फीमेल नेटवर्क का भी सहयोग रहा. यहां अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया.
शहर भर की 70 से ज्यादा महिलाओं ने लगातार 2 दिन तक प्रदर्शनी में स्टॉल लगाकर अपने हुनर से अवगत कराया. प्रदर्शनी में दर्शकों के लिए कई तरह की साड़ियां, सूट्स, ज्वैलरी, रेसिन आर्ट, कोरियन स्टेशनरी, खानपान इत्यादि स्टॉल मौजूद रहे. 14 अक्टूबर 2023 को प्रदर्शनी के शुरू होने से पहले LNCT की डायरेक्टर श्रीमती पूजा श्री चोकसे मुख्य अतिथि के रूप में प्रस्तुति देकर प्रदर्शनी की शुरुआत की.

इसी के साथ साथ शहर भर की जानी मानी 30 से ज्यादा महिलाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर नवदीप लाइफस्टाइल एग्जीबिशन को शहर भर में मशहूर कर दिया. प्रदर्शनी में दर्शकों के मनोरंजन के लिए कई तरह की वर्कशॉप भी आयोजित हुई जिसमे मुख्य रूप से 1 दिवसीय मेकअप सेमिनार मशहूर मेकअप आर्टिस्ट निवेदिता दुबे के द्वारा किया गया जिसे देखने भोपाल के साथ साथ सतना, रीवा, इंदौर से भी दर्शक आए.

नवदीप लाइफस्टाइल एग्जीबिशन का समापन शहर के मशहूर कव्वाल समर सईद के बेहद इनफोर्मेटिव सेशन अबाउट स्टॉक मार्केट के साथ उनकी लाजवाब गायकी के साथ हुई इसके बाद अजीम खान ने दर्शकों को लाइव एडवांस हेयर तकनीक दिखाई. नवदीप के सहयोगी रहीं मीता वाधवा जी और आयोजक थे मदीहा रेशमवाला और मोहसिन खान मेट एंड मेस्ट्रो से.

Back to top button