राजनीति

उमा भारती फिर बोलीं, ‘मैं लड़ूंगी 2024 का लोकसभा चुनाव

भोपाल

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने एक बार फिर अपनी पार्टी को असहज कर देने वाला बयान दिया है. उन्होंने दोहराया है कि वह 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने को तैयार हैं, लेकिन इस विषय में अब उन्हें नहीं बल्कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को वक्तव्य देना है. इसी के साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिग्गज नेता उमा भारती ने कार्तिक मास में पूरे महीने हिमालय जाने की अटकलों को भी झूठा बताया है.

उमा भारती ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर बयान जारी करते हुए दो महत्वपूर्ण बातें कहीं हैं. उन्होंने कहा कि कई बार खबर को छोटा करने के चक्कर में मेरी पूरी बात नहीं आ पाती. अपने ट्वीट के ही जरिए मैं हाल की ही अपनी दो बातें फिर से स्पष्ट कर रही हूं. इसी दौरान उमा भारती ने बताया कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनके उतरने की बात शरारत पूर्ण थी और ये अफवाह उन्हें नीचा दिखाने के लिए फैलाई गई थी. दरअसल बीजेपी ने 7 सांसदों समेत अपने दिग्गजों को विधानसभा चुनाव में उतारा था, तब उमा भारती के चुनाव लड़ने की अफवाह भी उड़ी थी. इसी का जवाब उन्होंने ट्वीट के जरिए दिया.

इसी के साथ उमा भारती ने आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर भी अपना रुख साफ कर दिया. उमा भारती ने ट्वीट के जरिए कहा कि उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव यानी 2019 के दौरान ही कह दिया था कि वो 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. इसी के साथ उन्होंने अपने पाले से गेंद निकाल बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा के पाले में डालते हुए कहा कि इस बारे में उनके बोलने का समय खत्म हो गया है और अब राष्ट्रीय अध्यक्ष ही इसपर बयान दे सकते हैं.

विधानसभा और लोकसभा चुनावों को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ठ करने के बाद उमा भारती ने एक और अफवाह का खंडन किया. उन्होंने कहा कि उन्होंने कार्तिक महीने में कुछ समय के लिए हिमालय जाने की बात कही थी इसका मतलब पूरा महीना नहीं है. उन्होंने अपने इस कथन को आगे जारी रखते हुए कहा, 'हां मेरी कुछ दिनों की अनुपस्थिति का मतलब यह न निकाला जाए कि मैं पार्टी को हराना चाहती हूं. हारना जीतना हमारे कर्मों से और जनता के आशीर्वाद से तय होता है.'

Back to top button