छत्तीसगढ़

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन: अध्यक्ष पद पर उमाकांत सिंह ने दर्ज की जीत, अब्दुल वहाब खान को 206 मतों से हराया

बिलासपुर.

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में अध्यक्ष पद पर उमाकांत सिंह चंदेल ने जीत दर्ज की है। उन्होंने इससे पहले अध्यक्ष रहे अब्दुल वहाब खान को 206 वोटों से अधिक से हराया। सचिव पद के लिए सबसे अधिक संर्घष हुआ। अंतिम पेटी के खुलने तक एक वोट का अंतर होने के कारण चुनाव अधिकारी ने काउंटिंग रोक दी।

दरअसल, पवन श्रीवास्तव ने वरुनेंद्र मिश्र पर एक वोट से लीड की तो वरुनेंद्र मिश्र ने रिकाउंटिंग की अपील कर दी। देर रात तक परिणाम जारी नहीं हो सका था। इसी तरह वाइस प्रेसिडेंट मेल पद पर शैलेन्द्र वाजपेयी, वाइस प्रेसिडेंट फिमेल पद पर एम. आशा, ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर विवेक सिघंल, लाइब्रेरी सेक्रेटरी पद पर समीर सिंह, ट्रेजरार के पद पर आशीष गुप्ता, खेल और सांस्कृतिक सचिव पद पर प्रगल्भ शर्मा ने जीत दर्ज की है। इसी तरह कार्यकारिणी के सात पदों पर प्रज्ञा पांडे, नुपूर त्रिवेदी, रिषभचंद सिंहदेव, शुभम वर्मा, विवेक शर्मा, विकास श्रीवास्तव और इश्वर जायसवाल विजयी हुए हैं।

बात दें कि कि बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए 30 अक्टूबर सोमवार को मतदान हुआ था। इसमें कुल 1500 वोटरों में से 953 सदस्यों ने ही अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। अध्यक्ष समेत सभी पदों पर बहुकोणीय मुकाबला रहा। अध्यक्ष के लिए छह और सचिव के महत्वपूर्ण पद पर पांच उम्मीदवार सामने थे। इसके बाद मंगलवार की सुबह 10 बजे से काउंटिग शुरू हुई। पिछले कार्यकाल में अध्यक्ष रहे अब्दुल वहाब खान के इस बार फिर से जीतने की संभावना अधिक थी। जैसे ही लेकिन काउंटिंग शुरू हुई उमाकांत ने बढ़त बना ली जो अंत तक कायम रही। उमाकांत को 464 और वहाब खान को 258 वोट मिले। अध्यक्ष पद के अन्य उम्मीदवारों चन्द्रकुमार केशरवानी को 67, केके सिंह को 48, लोकेश गर्ग को आठ, पुष्पेन्द्र पटेल को 90 वोट मिले।

Back to top button