उत्तर प्रदेश

यूपी एसटीएफ ने सुबह-सुबह कौशाम्‍बी में की घेराबंदी, सवा लाख का इनामी गुफरान मुठभेड़ में ढेर; पिस्‍टल और कार्बाइन बरामद

प्रयागराज
यूपी पुलिस के लिए सरदर्द बने सवा लाख के इनामी अपराधी गुफरान को मंगलवार की भोर में एसटीएफ ने ढेर कर दिया है। मुठभेड़ सदर कोतवाली के कादीपुर के पास हुई है। इलाज के दौरान जिला अस्पताल में गुफरान की मौत हुई। पुलिस ने घटनास्थल से एक कार्बाइन और एक पिस्टल के साथ कारतूस बरामद किया है।

प्रतापगढ़ के कोतवाली के आजाद नगर  निवासी गुफरान पुत्र रिजवान  शातिर अपराधी था। लूट हत्या के कई मुकदमे दर्ज थे। वर्ष 2022 में गुफरान ने सुल्तानपुर में दिनदहाड़े पेट्रोलपंप में लूट की घटना अंजाम दी थी। गोली लगने से एक कर्मी भी घायल हुआ था। इसके बाद सुल्तानपुर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था। वहीं चर्चित  तनवीर हत्याकांड और तांत्रिक हत्याकांड में भी गुफरान फरार चल रहा था। प्रयागराज के आईजी ने इस आरोपी को अरेस्ट करने के लिए एक लाख का इनाम घोषित किया था।

ये खतरनाक अपराधी प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, प्रयागराज के अलावा कई जनपदों में गैंग के साथ घटनाएं अंजाम देता था। सोमवार को रात लखनऊ एसटीएफ के डिप्टी एसपी डीके शाही को सूचना मिली की गुफरान  अपने एक साथी के साथ  बाइक से कौशांबी में घटना अंजाम देने निकला है। सूचना मिलते ही एसटीएफ सक्रिय हो गई। सदर कोतवाली के कादीपुर के समीप बाइक सवार गुफरान और उसके साथी को एसटीएफ ने ससुर खदेरी नदी किनारे गुफरान को घेर लिया। गुफरान ने पिस्टल और कार्बाइन से फायर किया। जवाब में एसटीएफ ने भी फायर किया। गोली लगने से गुफरान घायल हो गया।

पुलिस के मुताबिक उसे घायलावस्‍था में जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गईं। जानकारी होने पर एएसपी समर बहादुर फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे।  मौके से पुलिस ने एक कार्बाइन , एक पिस्टल , एक अपाचे बाइक के साथ 10 जिंदा और 7 खोखा कारतूस बरामद किया है। एएसपी ने बताया कि गुफरान पर सवा लाख का इनाम था। इसके खिलाफ आधा दर्जन लूट और आधा दर्जन हत्या के मुकदमें कई जिलों में दर्ज हैं। गुफरान के फरार साथी कि तलाश की जा रही है।

 

Aakash

Back to top button