खेल

वीडियो वायरल, भारत-अफगानिस्तान मैच के दौरान स्टेडियम में हुई लड़ाई, खूब चले थप्पड़

नई दिल्ली
आईसीसी विश्व कप 2023 के 9वें मैच में भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ धमाकेदार जीत हासिल की। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 8 विकेट खोकर 273 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे भारत ने रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ शतकीय पारी की मदद से 35 ओवर में ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। एक तरफ जहां मैदान के चारों ओर कप्तान रोहित के बड़े-बड़े शॉट देखने को मिले तो वहीं स्टेडियम में मौजूद कुछ दर्शकों के बीच जबरदस्त लड़ाई होती भी नजर आई।

खूब चले थप्पड़
दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दर्शकों की ओर से खूब शोर मचता हुआ नजर आया। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें लड़कों के दो गुटों के बीच लड़ाई देखने को मिली। लड़ाई के दौरान लड़के एक दूसरे पर थप्पड़ बरसाते नजर आए। वायरल हुए 55 सेकेंड के वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे कुछ लड़के आपस में लड़ाई करते हैं। हालांकि, मामला क्या है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई, लेकिन रोहित के चौकों-छक्कों के बीच दर्शकों की आपसी लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

बता दें कि भारत ने अफगानिस्तान को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। रोहित ने 84 गेंद की पारी में 16 चौके और पांच छक्कों की मदद से 131 रन बनाने के अलावा ईशान किशन (47) के साथ पहले विकेट के लिए 112 गेंद में 156 रन और विराट कोहली (नाबाद 55) के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 गेंद में 49 रन की साझेदारी की। कोहली ने श्रेयस अय्यर (नाबाद 25) के साथ 56 गेंद में 68 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। भारत ने अफगानिस्तान को आठ विकेट पर 272 रन पर रोकने के बाद 35 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत से भारतीय टीम अपना नेट रन रेट बेहतर करते हुए अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई।

रोहित के नाम हुए सबसे ज्यादा छक्के
लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित ने फजलहक फारुकी के खिलाफ आक्रामक तेवर दिखाते हुए बायें हाथ के इस गेंदबाज के शुरूआती चार ओवर में पांच चौके और दो छक्के जडे। उन्होंने इस दौरान विश्व कप में 19 पारियों में 1000 रन पूरा कर डेविड वार्नर की बराबरी की। भारतीय कप्तान ने नवीन उल हक पर चौका लगाकर 30 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 85 मीटर लंबा छक्का लगाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड अपने नाम किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था जिन्होंने 483 मैच (टेस्ट, एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय) में 553 छक्के लगाए है। रोहित के नाम 453 पारी में 556 छक्के है। भारतीय टीम ने 12वें ओवर में रन का शतक पूरा किया जिसमें किशन का योगदान महज 14 रन का था। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने 13वें ओवर में नबी के खिलाफ चौका और फिर स्लॉग स्वीप पर छक्का लगाकर हाथ खोला। रोहित ने 18वें ओवर में नबी के खिलाफ चौका और एक रन लेकर 63 गेंद में अपना शतक पूरा किया। विश्व कप में रोहित का यह रिकॉर्ड सातवां शतक है। विश्व कप में भारतीय बल्लेबाजों में यह सबसे तेज शतक है।   

 

Back to top button