मध्यप्रदेश

अमरकंटक में 4 नवम्बर को मतदाता जागरूकता सामूहिक दीप प्रज्ज्वलन

अनूपपुर
 विधानसभा निर्वाचन 2023 की मतदान तिथि 17 नवम्बर 2023 को प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान केन्द्रों में पहुंचकर मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देष्य से जिले में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष वशिष्ठ एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा नोडल अधिकारी स्वीप तन्मय वशिष्ठ शर्मा के मार्गदर्शन में जिलेभर में मतदाता जागरूकता की विविध गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।

मतदाता जागरूकता (स्वीप) के तहत जिले में फुटबाल प्रतियोगिता मानव श्रृंखला आदि माध्यम के पष्चात् मां नर्मदा की उद्गम स्थली पवित्र नगरी अमरकंटक में 5 नवम्बर को प्रातः 6 बजे से रन फार वोट अमरकंटक मैराथन का आयोजन किया गया है। रन फार वोट अमरकंटक मैराथन में सहभागिता के लिए गूगल लिंक https://forms.gle/apxMjqhRruokmLUt8 में जाकर आनलाईन फार्म भरा जा सकता है।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा नोडल अधिकारी स्वीप तन्मय वशिष्ठ शर्मा ने बताया है कि पवित्र नगरी अमरकंटक में 4 नवम्बर की शाम को मतदाता जागरूकता सामूहिक दीप प्रज्ज्वलन का कार्यक्रम आयोजित होगा तथा 5 नवम्बर को प्रातः 6 बजे से रन फार वोट अमरकंटक मैराथन आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया है कि पवित्र नगरी अमरकंटक में 5 किमी, 11 किमी व 21 किमी की रन फार वोट अमरकंटक मैराथन का आयोजन किया गया है।

 रन फार वोट अमरकंटक मैराथन अमरकंटक स्थित मेला मैदान रोड से प्रारंभ होकर अन्नपूर्णा रेस्टोरेंट से इंदिरा पार्क होते हुए नगर परिषद के सामने से होते हुए कल्याण आश्रम से दीनदयाल चौक, बराती तिराहा से थाना के सामने से शहडोल रोड होते हुए जैन मंदिर तिराहा से जैन मंदिर रोड होते हुए सर्किट हाऊस के पीछे से वापस मेला मैदान मंदिर रोड पर समाप्त होगी। उन्होंने सभी से मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित दीप प्रज्ज्वलन तथा रन फार अमरकंटक मैराथन में सहभागिता की अपील की है।

Back to top button