खेल

वेस्टइंडीज की टीम पर वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने का खतरा, मुश्किल है आगे की राह

 नई दिल्ली

एक समय ऐसा था जब वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम का एकछत्र राज देखने को मिलता था, लेकिन अब आज का समय है, जहां वेस्टइंडीज की टीम के लिए मेगा इवेंट के लिए क्वॉलिफाई तक करना मुश्किल हो रहा है। 2022 में टीम टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में नहीं पहुंच पाई थी और अब वेस्टइंडीज की टीम पर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

दरअसल, जिम्बाब्वे में जारी वर्ल्ड कप 2023 क्वॉलिफायर्स के लिए वेस्टइंडीज की टीम ने भले ही सुपर 6 में जगह बना ली है, लेकिन टीम को पहले जिम्बाब्वे और फिर नीदरलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इससे टीम के वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वॉलिफाई करने के सपने को चोट पहुंची है। हालांकि, टीम के पास अभी भी क्वॉलिफाई करने का मौका है, लेकिन राह काफी कठिन है।

1975 और 1979 में वर्ल्ड कप जीत चुकी वेस्टइंडीज की टीम पर जिम्बाब्वे में नीदरलैंड्स से हार के बाद पहली बार विश्व कप में न खेलने की संभावना बढ़ती जा रही है। नीदरलैंड की टीम ने हरारे में क्रिकेट विश्व कप क्वॉलिफायर में एक असाधारण मैच सुपर ओवर के जरिए जीता। दोनों टीमों ने 374-374 रन 50-50 ओवर के मैच में बनाए थे। दोनों टीमों को सुपर सिक्स चरण में जगह पहले से ही पक्की थी।
 

सुपर सिक्स की शीर्ष दो टीमों को इस साल के अंत में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। वेस्टइंडीज की टीम को सुपर 6 में तीन मुकाबले दूसरे ग्रुप की टीमों के साथ खेलने हैं, जिनमें श्रीलंका, स्कॉटलैंड और ओमान की टीम है। अगर टीम तीनों मैच जीत जाती है तो ही टीम के वर्ल्ड कप 2023 के खेलने के चांस होंगे, वह भी दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर होगा।

Aakash

Back to top button